• संवाददाता

नोएडा: जेल से रिहा हुए 21 किसान


नोएडा, सोशल टाइम्स। गौतमबुद्ध नगर जिले में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण पर धरना देने के मामले में जेल भेजे गए 103 किसानों में से मंगलवार देर रात को 21 किसानों को रिहा किया गया। जेल से रिहा हुए लोगों में कांग्रेस नेता ओमवीर यादव और अनिल यादव तथा समाजवादी पार्टी के नेता सुनील चौधरी भी शामिल हैं।


जेल से रिहा हुए कांग्रेस नेता अनिल यादव ने बताया कि कुल 103 किसान इस आंदोलन में बंद हुए थे, जिसमें से मेडिकल आधार पर दो किसानों को छोड़ दिया गया था। फिलहाल 101 किसान गौतमबुद्ध नगर जेल में बंद थे, जिनमें से आज कुल 21 किसानों को छोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि किसानों का आंदोलन जारी रहेगा वे लोग कल भी धरना स्थल पर जाकर अपना विरोध-प्रदर्शन जारी रखेंगे।


जेल अधीक्षक अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि मंगलवार देर रात को गौतमबुद्ध नगर लुक्सर जेल से 21 किसानों को रिहा कर दिया गया है।


मालूम हो कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 21 गांव के किसान नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं और इस मामले में कई किसानों को जेल भेजा जा चुका है। जिनमें इस आंदोलन को खड़ा करने वाले सुखवीर पहलवान समेत कई नेता शामिल हैं। इन लोगों के परिजनों ने अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने गिरफ्तार किसानों को कहां रखा, यह जानकारी नहीं दी जा रही है। इसे सीधे तौर पर मानवाधिकारों का उल्लंघन करार दिया गया है।