• संवाददाता

आईटीआई के रोजगार मेले में 65 कम्पनियों ने 2173 लोगों का किया चयन


लखनऊ। कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज, लखनऊ एवं क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, लखनऊ के द्वारा विभिन्न व्यवसायों से आई0टी0आई0 उत्तीर्ण, डिप्लोमाधारक, तथा हाईस्कूल, इन्टरमीडिएट पास एवं स्नातक तथा कौशल विकास से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके प्रशिक्षार्थियों के लिए कुल 65 कम्पनियों ने प्रतिभाग किया।

रोजगार मेले का उद्घाटन नीरज बोरा, विधायक, उत्तरी लखनऊ के द्वारा किया गया तथा मुख्यमंत्री की मिशन रोजगार योजना के तहत सरकार के द्वारा लोगो को रोजगार दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। बेरोजगार युवकों को सम्बोधित करते हुए कहा की युवाओं को नौकरी लेने वाला नही नौकरी देने वाला बनने की जरूरत है तथा इस विभाग के निदेशक श्री हरिकेश चोरसिया जी के द्वारा रोजगार मेलो पर विशेष ध्यान दिये जाने के लिए उनकी सराहना भी की।

रंजन कुमार, मण्डलायुक्त लखनऊ द्वारा रोजगार मेले का निरीक्षण किया तथा रोजगार मेले आयोजन की प्रशंसा की तथा कम्पनियों से फीडबैक लिया तथा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी तथा जो अभ्यर्थी चयन से वंचित रह गये है उन्हे आगामी रोजगार में प्रतिभाग करने की प्रेरणा दी। श्री हरिकेश चौरसिया, निदेशक, प्रशिक्षण एवं सेवायोजन, उ.प्र., लखनऊ रोजगार मेले का निरीक्षण किया तथा रोजगार मेले आयोजन की प्रशंसा की तथा कम्पनियों से फीडबैक लिया तथा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी तथा जो अभ्यर्थी चयन से वंचित रह गये है उन्हे आगामी रोजगार में प्रतिभाग करने की प्रेरणा दी तथा कम्पनियों को पोर्टल से जुडकर उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए कम्पनी के प्रतिनिधियों को आगामी रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए आग्रह किया।

रोजगार मेले के उद्घाटन कार्यक्रम में एस. सी. तिवारी संयुक्त निदेशक, आर.एस. भारती, उपनिदेशक सेवायोजन, ए.के. भारती, सहायक निदेशक, सेवायोजन, शशि तिवारी, सेवायोजन अधिकारी, लखनऊ, ओ.पी. सिंह, रा.आई.टी.आई., चारबाग, लखनऊ उपस्थित रहे।