• ब्यूरो

आम आदमी पार्टी ने शिक्षक प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारिणी का किया विस्तार



लखनऊ। आदमी पार्टी शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रो.डीएनएस यादव की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार किया है. रविवार को गोमती नगर स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर हुई बैठक के बाद यह घोषणा की गई। इससे पहले बैठक में विभिन्न जिलों से आए शिक्षकों का पार्टी पदाधिकारियों ने फूलों की वर्षा कर स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता दिलाई। बैठक में उपस्थित निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा की समाज को बदलने में शिक्षक की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है, शिक्षक एक ऐसा दर्पण है जिसमें समाज अपना मूल्यांकन करता है। शिक्षक ही समाज को सही दिशा दिखाता है। शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रो.डीएनएस यादव ने कहा कि पार्टी विभिन्न संवर्गों के शिक्षकों की समस्याओं को संकलित कर उनके समाधान का प्रयास करेगी।


शिक्षक प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए लखनऊ से घनश्याम श्रीवास्तव को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, एस के एस राठौर को वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष, बीएस यादव को प्रदेश उपाध्यक्ष, डॉक्टर मुकेश यादव को प्रदेश कोषाध्यक्ष, आयुष मिश्रा को प्रदेश मीडिया प्रभारी, मुकेश अरोड़ा को सोशल मीडिया प्रभारी, दुर्गेश कुमार चौधरी को प्रदेश सचिव, डॉ नंदकिशोर यादव को प्रदेश सचिव, राम भवन चौधरी को सदस्य कार्यकारिणी, विनोद पाल को सदस्य कार्यकारिणी घोषित किया गया।


इसी तरह प्रयागराज से शैलेंद्र कुमार पांडे को प्रदेश उपाध्यक्ष, बरेली से डॉक्टर दिनेश प्रताप सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष, फतेहपुर से विनीत कुमार पटेल को प्रदेश सचिव, देवरिया से नवनीत कुमार त्रिपाठी को प्रदेश सचिव, गोरखपुर से अमिताभ जयसवाल को प्रदेश सचिव, ललितपुर से नरेंद्र सिंह राजपूत को सदस्य प्रदेश कार्यकारिणी और सिद्धार्थ नगर से रविंद्र मिश्रा को सदस्य कार्यकारिणी घोषित किया गया।


वहाँ मौजूद सभी शिक्षकों और पदाधिकारियों ने पार्टी का आभार व्यक्त करते हुए शिक्षक प्रकोष्ठ को सर्वोच्च शिखर तक ले जाने और उनको सौंपी गई ज़िम्मेदारी को ईमानदारी से निभाने का आश्वासन दिया। बैठक में प्रदेश के निवर्तमान प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह पटेल, शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अजय गुप्ता सहित आदि लोग मौजूद रहे।