• संवाददाता

आप ने शुरू की निःशुल्क ऑटो एम्बुलेंस



लखनऊ। राजधानी में आम आदमी पार्टी (आप) ने कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए ऑक्सीजन युक्त ऑटो एम्बुलेंस की निशुल्क सेवा का शुभारंभ किया। पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मरीजों को अस्पताल तक पहुचाने में भी मदद करेंगे।


संजय सिंह ने दिखायी हरी झंडी


पार्टी के प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने सोमवार को राजधानी में निशुल्क एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ करते हुए हरी झंडी दिखाकर एम्बुलेंस रवाना किया। उन्होंने कहा कि इस सेवा के शुरू होने ऑक्सीजन का स्तर गिरने से परेशान मरीजों को सबसे ज्यादा मदद मिलेगी।

मेरठ, बनारस, प्रयागराज आदि जिलों में शुरू की सेवा

आप के प्रदेश प्रभारी ने कहा कि इस सेवा के शुरू होने से राजधानी के लोगों को अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस वालों को 20-25 हजार रुपये नहीं देने पड़ेंगे। उन्होंने महामारी के इस दौर में पार्टी के साथियों द्वारा लोगों की मदद करने की सराहना करते हुए कहा कि इस एंबुलेंस सेवा का प्रबंध पार्टी के साथियों ने आपसी चंदे से किया है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले दिल्ली में भी ऑटो एंबुलेंस सेवा शुरू की गईं थी। इसका अनुसरण करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने मेरठ, बनारस, प्रयागराज, नोएडा, गाजियाबाद आदि शहरों में ऑक्सीजन सिलिंडर युक्त ऑटो एंबुलेंस की सेवा शुरू की है। इसी कड़ी में राजधानी में भी इस सेवा की शुरुआत की गई है। उन्होंने भरोसा जताया कि आप पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की इस पहल से राजधानी में भी सैकड़ों जिंदगियां बचाने में मदद मिलेगी। संजय सिंह ने बताया कि हर जरूरतमंद को ऑटो एंबुलेंस मुफ्त अस्पताल पहुंचाएगी। इसके लिए उसे या उसके परिजन को 9818430043 पर कॉल करना होगा। जल्द ही हम और भी जिलों में इस तरह की सेवा शुरू करेंगे। इससे पहले प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित श्रीवास्तव और व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष वर्मा ने ऑटो एंबुलेंस चालकों को पीपीई किट और सैनिटाइजर भेंट किया।

महामारी नियंत्रण में नाकाम सरकार

इस मौके पर आप सांसद ने सरकार पर महामारी नियंत्रण में अपनी नाकामी छिपाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार आंकड़ों की बाजीगरी से जनता को भरमाने में जुटी है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे कितना भी प्रयास करे, पर नदियों में बहती लाशें सरकार के कुप्रबंधन की सच्चाई बयां कर रही है। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता वैभव महेश्वरी, प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित श्रीवास्तव, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनीष वर्मा, लखनऊ महानगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी, शादाब, अफरोज आलम सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।