top of page
  • संवाददाता

नेताजी के निधन पर आप सांसद संजय सिंह ने जताया दुख


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने लंबी बीमारी के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया. आप सांसद संजय सिंह ने उनके निधन पर दुःख जताते हुए भारतीय राजनीति की अपूरणीय क्षति बताया है. उन्होंने कहा

मुलायम सिंह यादव दलगत राजनीति से ऊपर उठकर संपूर्ण राजनीतिक जीवन में लोगों की मदद करना और उनके सुख दुख बांटना ही सर्वप्रथम था.

मुलायम सिंह यादव जी का अपने कार्यकर्ताओं से मिलना, छोटे बड़ों का सम्मान करना और हर व्यक्ति को प्रेम और स्नेह की दृष्टि से देखना उनको दूसरे लोगों की तुलना में विशेष स्थान दिलाता था. वह एक ऐसे नेता गुजरे हैं जो अपने हर छोटे बड़े कार्यकर्ताओं को उनके नाम से पुकारते थे. विभिन्न वर्ग और स्तर के लोगों में घुल मिल जाना उनकी विशेषता थी. सांसद संजय सिंह ने अपना निजी अनुभव साझा करते हुए कहा कि पिछली बार मुलायम सिंह यादव जी की पत्नी के निधन पर वह उनसे मिलने गए थे और इस दुखद घड़ी में भी जिस प्रेम और स्नेह के साथ मुलायम सिंह यादव ने उनसे भेंट की वह कल्पना से परे है. उन्होंने बताया कि वह मेदांता भी गए और नेताजी के परिवार से मुलाकात कर उनको सांत्वना दी. सांसद संजय सिंह ने कहा कि नेताजी का अपने से छोटों को प्रेम और स्नेह देना, गरीब लोगों की सहायता करना, हर पल जरूरतमंदों के साथ खड़े रहना ही उनको राजनीतिक पृष्ठभूमि पर महान बनाता है. उन्होंने कहा इस दुखद घड़ी में हम मुलायम सिंह यादव जी के परिवार के साथ खड़े हैं और आम आदमी पार्टी की ओर से उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.




bottom of page