top of page
  • एजेंसी

अधिवक्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को दी श्रद्धांजलि


लखनऊ (न्यूज़ ऑफ इंडिया) धरतीपुत्र के नाम से चर्चित प्रखर समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव के पंचतत्व में विलीन होने के बाद सूबे में मायूसी की लहर छाई हुई है। चारों तरफ उनके चाहने वाले उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इसी कड़ी में अधिवक्ता प्रेरणा स्थल, स्वास्थ्य भवन चौराहा, कैसरबाग लखनऊ में उ0प्र0 के पूर्व मुख्यमंत्री व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिये श्रद्धांजलि सभा का आयोजन अधिवक्ता आलोक कुमार यादव के नेतृत्व में किया गया। सभा मे सभी वक्ताओ ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिये 2 मिनट का मौन रखा और नेता जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।


सभा को संबोधित करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता व अधिवक्ता ममता सिंह ने कहा कि नेता जी सही मायने में जननायक थे उन्होंने वकीलों के कल्याण के लिये बहुत कल्याणकारी कार्य किये। महोना नगर पंचायत लखनऊ के चैयरमैन इसरत बेग ने नेता जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि नेता जी मुख्यमंत्री रहते हुए गरीबों के दवा , पढ़ाई मुफ्त किया था और नेता जी ने छात्रों व नौजवानों के लिये बहुत काम किया था चाहे वह छात्रसंघ की बहाली हो या फिर सरकारी नौकरियों हो उन्होंने ही रोजगार दिया । अधिवक्ता अधिकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत कुमार यादव ने कहा कि नेता जी आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक थे उन्होंने सबकी मदद की। समाजसेवी डॉ0राजेश कुमार ने कहा कि नेता जी ही देश के एकमात्र नेता थे जिन्हें नेता जी सुभाष चंद्र बोस के बाद पूरे भारत के नेता जी थे। उन्होंने पूरे भारत को समाजवाद के बारे में बताया कि दुनिया के सारे सुख समाजवादी व्यवस्था से ही दूर हो सकते हैं। अधिवक्ता आलोक कुमार यादव ने कहा कि आज हमें नेता जी विचारों को जन - जन तक पहुँचाने की आवश्यकता है। नेता जी को याद करते हुए हमें उनके पद चिन्हों पर चलकर ही समाजवादी व्यवस्था से गरीबी को दूर कर सबका विकास करना संभव होगा।


इस अवसर पर आर0आर0यादव, अतुल यादव एड0, अजीत सिंह एड0, राजेश कुमार यादव एड0, नरेंद्र यादव एड0, रॉबिन सिंह छात्रनेता ल0वि0वि0, परवीन कुमार एड0, राकेश विश्वकर्मा एड0, अहमद पूर्व पार्षद महोना, पंकज श्रीवास्तव एड0, संदीप यादव एड0,अभिषेक यादव एड0 आदि लोग उपस्थित रहे।

bottom of page