• संवाददाता

मम्मी से शिकायत के डर से कर दी दोस्त की हत्या



लखनऊ। गुडंबा में एक किशोर ने अपने दोस्त को सिगरेट पीने की बात मम्मी से बताने की धमकी दी तो गुस्साए दोस्त ने उसका गला घोंट दिया और दोनों हाथ की नस काटकर हत्या कर दी। 8 मई को गुडंबा इलाके में 13 साल के सौरभ की हत्या का खुलासा पुलिस ने किया।


आरोपी किशोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया


पुलिस ने मृतक के 15 साल के दोस्त को पकड़कर पूछताछ की, तो उसने बताया की सौरभ ने उसे सिगरेट पीने से मना किया था। इसके बाद गुस्से में आकर उसने उसे मार दिया। पुलिस के मुताबिक, गत 8 मई को लापता हुए 13 साल के सौरभ का खून से लथपथ शव एक खंडहर में ईंट-पत्थरों के बीच दबा मिला था। आरोपी किशोर को गिरफ्तार कर पुलिस कार्रवाई कर रही है।


पूछताछ में आरोपी ने जुर्म कबूला


बाराबंकी निवासी निरंकार लखनऊ के गुडंबा गांव में कच्ची बस्ती में परिवार के साथ रहता है। निरंकार परिवार को पालने के लिए मजदूरी का काम करता है। उसका बेटा सौरभ 8 मई को संदिग्ध हालात में लापता हो गया था। उसकी तलाश करने के बाद गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी जिसमें बताया गया था कि सौरभ अपने मित्र के साथ खेलने गया था लेकिन वापस नहीं लौटा है।


परिजनों को उसके मित्र ने बताया था कि वह कहीं चला गया है जिसकी उसको जानकारी नहीं है। लेकिन उसके पड़ोसियों ने बताया था कि सौरभ को उसके दोस्त के साथ गांव के बाहर एक खंडहरनुमा मकान में देखा गया था। परिजनों ने उसके 15 वर्षीय मित्र पर बेटे को गायब करने का शक जाहिर करते हुए पुलिस को इस बात की जानकारी दी थी। पुलिस ने उस किशोर को पकड़ा और पूछताछ शुरू की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।


मम्मी से शिकायत करने की बात सुन कर दी हत्या


प्रभारी फरीद अहमद के मुताबिक, मृतक सौरभ के मित्र से पूछताछ की गई है जिसमें उसने बताया है कि वे दोनों गांव के बाहर एक खंडहरनुमा मकान में बैठे मोबाइल में गेम खेल रहे थे। इसी दौरान हत्या आरोपी दोस्त सिगरेट पीने लगा। सौरभ ने दोस्त के सिगरेट पीने की बात उसकी मम्मी से कहने की बात कही।


इसी बात पर उसका दोस्त आगबबूला हो गया और उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया। उसके दोस्त को लगा कि अगर सौरभ ने उसकी शिकायत कर दी तो घर पर उसकी पिटाई होगी। इसी वजह से उसने सौरभ का गला दबा दिया। इसी दौरान सौरभ अचेत हो गया। इसके बाद वह ब्लेड लेकर आया और सौरभ के दोनों हाथों की नस काट दी और शव ईंटों के ढेर के नीचे छिपा दिया। हत्या आरोपी किशोर को पकड़ लिया गया है। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।