• ब्यूरो

बहेलिए को चिड़िया ले उड़ी : अखिलेश यादव



लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ताज़ा ट्विटर टूलकिट मामले पर ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने भाजपा को घेरा।


सपा प्रमुख ने ट्वीट में कहा -


इस बार बहेलिए को चिड़िया ले उड़ी।

पढ़ें पूरा ट्वीट


"ट्विटर के दिल्ली व गुरुग्राम के ऑफिस पर छापा मरवाना भाजपा सरकार की गिरती हुई वैश्विक छवि को और नीचे गिराएगा । ये एक अलोकतांत्रिक व घोर निंदनीय कृत्य है


भाजपाई अपने ही बिछाए झूठ के जाल में फस गए हैं। ये भूल गए हर कोई दाना नहीं चुगता ।


इस बार बहेलिए को चिड़िया ले उड़ी।"


क्या है मामला


भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के एक ट्वीट को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ बताने के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को नोटिस जारी किया था। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने टूलकिट को लेकर एक ट्वीट किया, जिसे ट्विटर ने इस ट्वीट को 'मैनिपुलेटेड मीडिया' बताया था। इस पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर को नोटिस भेजा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर से पूछा कि ऐसे क्या तथ्य हैं कंपनी के पास, जिसके आधार पर उसने टूलकिट को लेकर किए गए ट्वीट को 'मैनिपुलेटेड मीडिया' बताया। 


संबित पात्रा ने केंद्र सरकार के कोरोना प्रयासों को बदनाम करने के लिए कांग्रेस पर  'टूलकिट' का सहारा लेने का दावा किया, लेकिन ट्विटर ने संबित के इस ट्वीट को ही ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ बता दिया। इसके बाद केंद्र सरकार ने इस आपत्ति जताई।  सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने ट्विटर से ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ टैग को हटाने के लिए कहा है क्योंकि मामला कानून प्रवर्तन एजेंसी के सामने लंबित है।