• संवाददाता

चित्रकूट जेल में 2 कैदियों को मारने वाले अंशु को पुलिस ने मार गिराया



चित्रकूट। जिला कारागार जंग का मैदान बन गया। कैदियों में विवाद के बाद फायरिंग हो गयी। जिसमे कैदी अंशु दीक्षित द्वारा 2 अन्य कैदियों को जान से मार दिया गया। मामले को नियंत्रित करने की कार्रवाही में पुलिस ने अंशु को मार गिराया।


मुकीम काला और मेराज अली की हुई हत्या


मामले में डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि चित्रकूट जिला जेल की उच्च सुरक्षा बैरक में अंशु दीक्षित ने सुबह लगभग 10:00 बजे सहारनपुर से आए बंदी मुकीम काला तथा बनारस जिला जेल से आए मेराज अली की असलहे से हत्या कर दी व पांच अन्य बंदियों को अपने कब्जे में कर लिया।


उन्होंने बताया कि वह अन्य कैदियों को जान से मारने की धमकी देने लगा क्योंकि उसके पास असलहा था। ऐसे में जिला प्रशासन को सूचना दी गई चित्रकूट के डीएम और एसपी द्वारा पहुंचकर बंदी को नियंत्रित करने का बहुत प्रयास किया गया किंतु उसकी आक्रामकता तथा जिद को देखते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें अंशु दीक्षित भी मारा गया।

कारागार में स्थिति नियंत्रण में है


डीजी जेल ने बताया घटना के बाद कारागार में तलाशी कराई जा रही है। जिलाधिकारी तथा एसपी मौके पर मौजूद हैं तथा घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं, अन्य विवरण प्राप्त होते ही अवगत कराया जाएगा। फिलहाल कारागार में शांति है तथा स्थिति नियंत्रण में है।