• संवाददाता

एएसपी प्रीति यादव ने डिजाइन किया बेलआउट कैफे


सहारनपुर। एसएसपी सहारनपुर आकाश तोमर की देखरेख में ASP प्रीति यादव ने बेलआउट नाम का एक पुलिस कैफे रचनात्मक रूप से डिजाइन किया है।


यह नाम पुलिस के लिए बहुत परिचित है, लेकिन वास्तव में पुलिस लाइन सहारनपुर में पूर्व से बनी एक पुरानी पुलिस कैंटीन को एक नए आधुनिक पुलिस कैफे में परिवर्तित किया गया है। बताया गया कि यह कैफे पुलिस और आमजन दोनों के लिए है। इस कैफे में मिलने वाली चीजों का रेट बाजार के रेट से कम रखा गया है, जिससे पुलिस कर्मियों पर बोझ नहीं पढ़े। सभी पुलिस कर्मियों को उनकी आईडी पर 250/- रुपये के न्यूनतम डाइनिंग ऑर्डर पर 10% की छूट मिलेगी।

यह पुलिस कैफे पुलिस कर्मियों को समर्पित है जो दिन-रात काम करते हैं और उनके पास अपने परिवार के साथ मनोरंजन के लिए समय नहीं होता। अब पुलिस लाइन परिसर में बच्चों के पास एक अच्छा कैफे होगा। जो बच्चे पार्टी करना पसंद करते हैं और अक्सर मिलते हैं उनके लिए एक पार्टी हॉल और किटी लॉन की व्यवस्था है। पार्टी हॉल व किटी लॉन को जन्मदिन और सालगिराह आदि पार्टियों के लिए बुक कर सकते हैं।

पूरी सजावट को नागरिकों के बीच पुलिस की धारणा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। बेलआउट कैफे में एक दीवार बनायी गयी है जिस पर पुलिस के बारे में लोगों की भावनाओं को चित्रित किया गया है।


यह विचार पुलिस और जनता के बीच पुलिस की छवि को और अधिक बेहतर कर सकता है। सभी रंगों में एक निश्चित ऊर्जा होती है, इसलिए यहां पर लगभग सभी रंगों का उपयोग किया है ताकि हमारे पुलिसकर्मी अपने कठिन कर्तव्यों को पूरा करने के बाद अपने जीवन में कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिता सकें।


पुलिस द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि यह एक पूर्ण शाकाहारी कैफे है और हमने कोशिश की है कि प्रकृति को कम से कम नुकसान पहुंचे। यह हमारे प्रदेश के सबसे अनोखे कैफे में से एक है। यह कार्य पुलिसिंग और रचनात्मकता का एक अनुकरणीय प्रयोग होगा। हमें विश्वास है कि लोग इसे पसंद करेंगे और अब पुलिस के बारे में एक अलग नजरिये से सोचेंगे।