• संवाददाता

बाबा केदार की डोली पहुंची केदारनाथ, सोमवार को खुलेंगे कपाट



रुद्रप्रयाग। भगवान केदारनाथ की उत्सव डोली शनिवार शाम केदारनाथ धाम पहुंच गई। आसमान में हल्के बादलों के बीच डोली धाम पहुंची। कोरोना के चलते सीमित संख्या में ही धाम पहुंचे लोगों ने बाबा केदार के जयघोषों के साथ मंदिर परिसर में प्रवेश किया। रविवार को विश्राम का दिन रखा गया है जबकि सोमवार सुबह 5 बजे बाबा केदार के मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे।


17 मई को सुबह 5 बजे खुलेंगे कपाट


कोरोना संकट के चलते इस बार भी केदारनाथ धाम की यात्रा सीमित कर दी गई है। देवस्थानमं बोर्ड के सीमित लोग द्वारा डोली को केदारनाथ धाम पहुंचाया गया। शनिवार सुबह डोली ने गौरीकुंड से केदारनाथ धाम को प्रस्थान किया। केदारनाथ के पैदल मार्ग पर सन्नाटा पसरा था। साथ ही केदारनाथ धाम में भी महज गिने चुने लोग ही थे। अपराह्न 3 बजकर 20 मिनट पर डोली केदारनाथ मंदिर परिसर पहुंची। यहां से डोली को विश्राम कक्ष में रखा गया। रविवार को विश्राम का दिन रखा गया है जबकि सोमवार 17 मई को सुबह 5 बजे बाबा केदार के कपाट खोले दिए जाएंगे।


तीर्थयात्रियों को धाम जाने की अनुमति नही


अभी किसी भी तरह से तीर्थयात्रियों एवं स्थानीय भक्तों को केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं दी गई है। इसलिए यहां मौजूद देवस्थानमं बोर्ड की सीमित टीम ही पूजा अर्चना करेगी।