top of page
  • ब्यूरो

पंजाब में MIG-21 क्रैश होने से बागपत के पायलट की मौत



पंजाब। उत्तर प्रदेश में बागपत के रहने वाले बहादुर पायलट अभिनव चौधरी की बीती रात को फाइटर विमान क्रैश होने से मौत हो गई है। उन्होंने बीती रात को करीब एक बजे एयरफोर्स फाइटर विमान MIG-21 के साथ उन्होंने पंजाब से सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन मोगा जिले के लंगियाना खुर्द गांव में उनका फाइटर विमान MIG-21 क्रैश हो गया था। जिसमें उनकी मौत हो गई है। एयरफोर्स ने इस हादसे की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया है।


विमान में जोरदार धमाके से हुआ हादसा


बताया जा रहा है कि अभिनव चौधरी ने अपना मिग-21 बाइसन को लेकर पंजाब से करीब एक बजे उड़ान भरी थी। वो मिग-21 बाइसन को लेकर सूरतगढ़ एयरबेस की तरफ वापस लौट रहे थे। लेकिन जैसे ही पंजाब के मोगा के गुजरे, तभी मिग-21 के इंजन में आग लग गई। हालांकि उन्होंने फाइटर विमान को संभालने की कोशिश भी की थी और फाइटर विमान को आबादी से दूर भी ले गए थे। लेकिन उनका पैराशूट खुल नहीं पाया था। बाद में विमान में जोरदार धमाके हुआ और उनकी मौत हो गई।


विमान से दो किलोमीटर दूर मिला शव


एसपी गुरदीप सिंह ने बताया कि मोगा के गांव लांगियाना के पास एक विमान के क्रैश होने की जानकारी कंट्रोल को रूम को मिली थी। इसके तुरंत बाद वह तुरंत पुलिस टीम के साथ मौके पर रवाना हुआ। क्षतिग्रस्त विमान से दो किलोमीटर दूर अभिनव चौधरी का शव बरामद हुआ है। अभिनव चौधरी के शव को ढूंढने में करीब 4 घंटों का समय लगा।

bottom of page