• ब्यूरो

लोहिया संस्थान ने हटाया पत्रकारों पर प्रतिबंध, अधीक्षक बोलें सभी पत्रकारों का स्वागत


लखनऊ। डॉ. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह ने संस्थान में मीडियाकर्मियों के प्रवेश को लेकर फैले भ्रम को दूर करते हुए मंगलवार को दूसरा पत्र जारी किया है।


उनका कहना है कि उनके पत्र का आशय मीडियाकर्मियों के प्रवेश को प्रतिबंधित करना या रोकना नहीं था, वह ऐसे लोगों को चिन्हित करना चाहते हैं जो बिना किसी परिचय पत्र और संस्थान से जुड़े होने के बावजूद खुद को पत्रकार बताकर वीडीओ बनाना, फोटो खींचने और लाइव करने की कोशिश कर चिकित्सा प्रक्रिया में व्यवधान खड़ा करते हैं।


इसके बावजूद उन्होंने स्पष्ट किया है कि अगर किसी मीडियाकर्मी को कोई ठेस पहुंची हो तो इसके लिए वह व्यक्तिगत रूप से क्षमाप्रार्थी हैं।


मामले पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि डॉ० राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में मीडिया पर लगाये गये प्रतिबंध के ऑर्डर की जानकारी होने पर तत्काल मैंने निदेशक, डॉ०राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान,लखनऊ को मीडिया पर लगे प्रतिबंध के इस ऑर्डर को तत्काल निरस्त कर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने हेतु जरिये दूरभाष निर्देश दिये थे। उक्त के सम्बंध में संस्थान की ओर से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करते हुए मीडिया पर लगे प्रतिबंध के आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है।