• ब्यूरो

बहन जी के हाथी का पेट ही इतना बड़ा है कि इसमें सब समा जाय: योगी


लखनऊ, सोशल टाइम्स । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो पर वार करते हुए कहा कि बहन जी के हाथी का पेट ही इतना बड़ा है कि इसमें सब समा जाय। इन लोगों ने 2017 के पहले बुंदेलखंड को तबाह कर दिया था।


महोबा और चरखारी विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन लोगों ने बुंदेलखंड की धरती को एक-एक बूंद के लिए तरसाया है, उन लोगों को जवाब देने का अवसर आ गया है। आप उन लोगों को वोट की चोट से इतना तरसाइये कि वह और उनका खानदान दशकों तक उत्तर प्रदेश की राजनीति से दूर चले जाएं। उन्होंने कहा कि बड़े लड़ैया महोबा वाले, इनकी मार सही न जाय। अब इसे दिखाने का वक्त आ गया है।


उन्होंने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने बुंदेलखंड की बड़ी समस्या का समाधान किया है। हर घर नल की योजना साकार हो रही है। आरओ का पानी घर-घर पहुंचेगा। अर्जुन सहायक परियोजना का काम पूरा हो चुका है। आप लोग बांधों को भरते हुए देख रहे हैं। जब ये 100 फीसदी भर जाएंगे तो बुंदेलखंड की समस्या का समाधान हो जाएगा। हम केन-बेतवा परियोजना को भी पूरा करेंगे। आने वाले समय में बुंदेलखंड की माटी सोना उगलेगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे बुंदेलखंड में एक तीर्थ नजर आता है। महोबा तो मेरे ईष्ट भगवान गोरक्षनाथ की साधनास्थली है। बुंदेलखंड आल्हा उदल की धरती है। उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन को लेकर हमने कोरोना हारेगा भारत जीतेगा का नारा जैसे ही दिया, सपा और कांग्रेस के लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि यह मोदी वैक्सीन है। इसी वैक्सीन ने सबकी जान बचाई। अब इन लोगों को वोट से जवाब देने का वक्त आ गया है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में राशन की डबल डोज मिल रही है। सपा की सरकार में तो ये लोग राशन खा जाते थे। सपा का विकास सैफई खानदान का विकास है। यह लोग तमंचे की फैक्ट्री लगाते थे, हम डिफेंस कारीडोर बना रहे हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस बनाया जा रहा है, इस पर औद्योगिक क्लस्टर भी बनेगा। इससे महोबा के लोगों को रोजगार के लिए बुंदेलखंड के बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बुंदेलखंड अब बाहर के लोगों को रोजगार देगा। उन्होंने कहा कि हमने एंटी रोमियो स्कावड बनाया, अवैध बूचड़खानों को बंद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब भाजपा रुकने वाली नहीं है, बुलेट ट्रेन की तरह चलेगी। इस बार 300 पार सीटें आएंगी।


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि महोबा में 46400 से अधिक किसानों का कर्ज माफ किया गया। एक लाख 35 हजार से अधिक किसानों को सम्मान निधि दिया गया है। 14,232 लोगों को एक-एक मकान दिया गया है। साथ ही दिव्यांग जनों, विधवा, वृद्ध जनों को पेंशन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि 10 मार्च के बाद सरकार बनने के बाद 2 करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देंगे। डबल इंजन की सरकार बनने पर होली दिवाली पर फ्री में गैस सिलेंडर देंगे।


उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम लोग जो गरीब कल्याण और विकास में जो पैसा खर्च कर रहे हैं, वह पैसा इनका इत्र वाला मित्र ले जाता था। इसलिए हमारा बुलडोजर सड़क ही नहीं बनाता, बल्कि माफिया के ऊपर भी चलता है। उन्होंने कहा कि अब बुंदेलखंड पर्यटन का हब बनेगा। अब लोगों को पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। युवाओं को रोजगार मिलेगा।