• संवाददाता

भगवानपुर पुलिस ने शातिर चोरों को किया गिरफ्तार


हरिद्वार। पुलिस ने शुक्रवार को 3 शातिर अभियुक्तों को चोरी के आईपीए, ग्लीसरीन इत्यादि सामान के साथ गिरफ्तार किया है।


पुलिस ने बताया कि 14 मई को वादी भारत खन्ना द्वारा थाना हाजा पर तहरीर दी गयी कि हमारी माहडी चौक के पास एक कंपनी है जिसमें हम गरीसलीन आईपीए आदि का व्यापार करते हैं तथा हमारी कंपनी में लगभग 11 महीने से 2 वर्कर काम करते हैं जिनके नाम अमन व लक्ष्य कपूर थे। यह दोनो व्यक्ति कंपनी से गरीसलीन आईपीए आदि के ड्रम कंपनी से भरे हुए ड्रम बाहर भेजते थे फिर ड्रम में पानी भरकर और सील कर स्टॉक में लगा देते थे। इन लोगो ने लगभग 11 महीने से अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 52 ड्रम भरे हुए सील पैक में से माल निकालकर पानी भर दिया व गोदाम में पड़े सील पैक गरीसलीन के ड्रमो मे से माल निकालकर 5 ड्रम व अन्य दो कैमिकल की केनी बाजार में बेचने से हमारी कंपनी को अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 से 20 लाख रुपए का नुकसान होने के सम्बन्ध में दी गयी थी।


जिसके आधार पर थाना हाजा पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। जिसकी सूचना उच्चाधिकारी गणों को दी गयी। एसएसपी हरिद्वार द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को टीमें गठित कर सभी घटनाओं के अनावरण हेतु निर्देश दिये गये। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा क्षेत्राधिकारी मंगलौर महोदय व प्रभारी निरीक्षक थाना भगवानपुर के निकट पर्यवेक्षण में घटना के अनावरण हेतु अलग-अलग टीमो का गठन किया गया। अलग-अलग टीमो द्वारा उच्चाधिकारी गणों से दिशा निर्देश प्राप्त कर घटना के अनावरण हेतु सुरागरसी पतारसी करते हुए घटना स्थल से सीसीटीवी फुटेज को संकलित कर डाटा का विश्लेषण किया गया जिससे कई महत्वपूर्ण सुराग पुलिस को प्राप्त हुए।


परिमाण स्वरूप गुरुवार को पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की गयी पर गायत्रि एन्कलेव सलमेपुर रूड़की से अभियुक्त अमन धीमान, लक्ष्य कपूर एवं रोहित श्रीवास्तव को मय माल के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।