• ब्यूरो

भाजपा ने अपने शासनकाल में एक भी जनहित का काम नहीं किया: अखिलेश

सपा कार्यालय पर बिपिन रावत को दी गई श्रद्धांजलि

लखनऊ, सोशल टाइम्स। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने अपने शासनकाल मेंएक भी जनहित का काम नहीं किया। भाजपा लोकतंत्र के लिए खतरा है। समाज का हर वर्ग आक्रोशित है। लोग अब भाजपा सरकार को और ज्यादा बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है। वे भाजपा से छुटकारा पाना चाहते है। समाजवादी पार्टी ने जनहित के जितने काम किए उससे सभी प्रभावित है और वे उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार चाहते हैं। सपा अध्यक्ष द्वारा शनिवार को पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों, महानगर अध्यक्षों एवं 403 विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्षों की समीक्षा की गई। साथ ही 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी तथा बूथ कमेटी की सक्रियता के बारे में भी चर्चा की गई।

बैठक के बाद प्रेस वार्ता के दौरान यादव ने कहा कि भाजपा का चरित्र अलोकतांत्रिक है और सत्ता की भूख में वह किसी भी स्तर पर जा सकती है। पंचायत के चुनावों में उसका आचरण तानाशाही का रहा है। भाजपा ने उसमें महिलाओं का चीरहरण जैसा जघन्य काम किया। अखिलेश यादव ने याद दिलाया कि समाजवादी सरकार में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरुआत हुई, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बना, बुन्देलखंड में राहत की कई योजनाएं चलाई, लखनऊ में मेट्रो चली, अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इकाना स्टेडियम बनाया, सरयू-राप्ती योजना का 80 प्रतिशत कार्य समाजवादी सरकार में हो चुका था। इसे पूरा कराने में भाजपा ने 5 साल लगा दिए। भाजपा की आदत केवल उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास करने की है। समाजवादी सरकार के समय ही जगदीशपुर से हल्दिया तक गैस पाइप लाइन बिछा दी गई थी तभी फर्टिलाइजर कारखाना गोरखपुर में चल पाया। एम्स की जमीन भी समाजवादी सरकार ने दी थी।

यादव ने कहा कि दुनिया में मूलतः दो तरह के लोग होते हैं कुछ वो जो सच में काम करते हैं और कुछ वो जो दूसरों का काम अपने नाम करते हैं। सपा की काम करने वाली सरकार में और आज की ‘कैंचीजीवी‘ सरकार में ये फर्क साफ हैं। इसीलिए बाइस के चुनाव में भाजपा पूरी तरह साफ होने वाली है। जो संकेत है भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ेगी क्योंकि उसकी स्लेट इस मामले में साफ है। भाजपा की तैयारी षडयंत्र से भरी हुई है। इसलिए बूथ स्तर तक सतर्कता बरतनी चाहिए। यादव ने कहा कि समाजवादियों की ऐतिहासिक जिम्मेदारी संविधान को बचाने की है। समाजवादियों और अम्बेडकरवादियों को अब इसमें अपनी ऐतिहासिक जिम्मेदारी का निर्वहन करना है। यह चुनाव देश को बचाने का है। जनहित के विकास कार्यों के लिए समाजवादी पार्टी की प्रतिबद्धता है। जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी तभी प्रदेश में खुशहाली आएगी। भाजपा की इस बार ऐतिहासिक हार होगी।

बैठक के अंत में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित सभी शहीदों के परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। अखिलेश यादव ने कहा कि रावत का शौर्यपूर्ण जीवन था। देश अपने अमर जवानों को सदैव याद करेगा। सभी ने दो मिनट मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शान्ति के लिए प्रार्थना की।