• ब्यूरो

बीजेपी सरकार ने आस्था का सम्मान किया है: योगी आदित्यनाथ


लखनऊ, सोशल टाइम्स। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार ने आस्था का सम्मान किया है। यूपी में भव्य काशी, दिव्य अयोध्या का निर्माण हो रहा है तो वहीं मथुरा भी सज रही है। ऐसे में सौरों कैसे छूट सकता है। बीजेपी सरकार में सौरों को तीर्थ स्थल के रूप में घोषित किया, जिससे विकास को गति मिली। प्रदेश में आस्था व तीर्थ स्थलों के सम्मान के साथ युवाओं के लिए रोजगार की असीम संभावनाओं के द्वार खुले हैं।

मंगलवार को मुख्यमंत्री ने कासगंज व अमांपुर में आयोजित जनसभा में कहा कि प्रदेश में गरीब कल्याण से जुड़ी योजनाओं के लागू होने से किसानों के चेहरों पर खुशहाली आई है। साल 2017 में प्रधानमंत्री के आह्वान पर बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीती, 2022 में भी बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीतेगी। हमारी सरकार ने जो कहा वो किया, जो कह रहे हैं वो करेंगे। 2017 में जिन संकल्प के साथ बीजेपी आई थी उन सभी संकल्पों को बीजेपी ने प्रदेश में पूरा किया है। चाहे वो बेटियों व महिलाओं की सुरक्षा की बात हो, अराजकता, गुंडागर्दी को समाप्त करने की बात हो। पहले प्रदेश में दंगे होते थे आज कांवड़ यात्रा निकलती है। बीजेपी की सरकार में यूपी में अब पलायन नहीं होता बल्कि विकास के नित्य नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। जिसका परिणाम है कि यूपी देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था की ओर तेजी से अग्रसर है।


युवाओं को मिला रोजगार- योगी


उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास और निवेश के बढ़ने से युवाओं को रोजगार मिल रहा है। बुलंदशहर, मेरठ, अलीगढ़ में सड़कों का निर्माण, विश्वविद्यालय, एयरपोर्ट और हाइवे का निर्माण तेजी से हो रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ कासंगज की जनता को मिला है। कासगंज के 51,800 किसानों का कर्ज माफ किया गया। वर्तमान में 2 लाख 10 हजार से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि से 6000 रुपए सालाना मिल रहा है। सपा सरकार में बंद कर दी गई दिव्यांगजन, विधवा, निराश्रित महिला पेंशन को शुरू कर बीजेपी सरकार ने अब तक प्रदेश के 1 करोड़ पात्र लोगों को पेंशन की सुविधा दी है। उन्होंने बताया कि कासगंज में 8400 दिव्यांगों, 21,200 को निराश्रित महिला पेंशन और 12,600 को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ मिला। कासगंज के 10 लाख लोगों को कोरोना काल में राशन की डबल डोज, आवास योजना में 7000 से अधिक लोगों को आवास दिया गया।


सपा ने 2012 में सबसे पहले आतंकवादियों के मुकदमों को लिया था वापस- योगी


उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2012 में सपा की सरकार बनने पर उन्होंने सबसे पहले आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेने का काम किया था। कोरोना महामारी के दौरान हमारी सरकार ने जीवन के साथ जीविका बचाने का काम किया। कोरोना काल में सपा, बसपा व कांग्रेस ने वैक्सीन को लेकर भ्रामक प्रचार किया था। हमारी सरकार फ्री में वैक्सीन, टेस्ट, इलाज के साथ राशन की डबल डोज देने का काम भी कुशलतापूर्वक कर रही है। वैक्सीन को मोदी योगी वैक्सीन और भाजपा की वैक्सीन बताने वालों को बताने का वक्त आ गया है कि वोट मोदी-योगी वैक्सीन को ही मिलेगा।