• संवाददाता

भाजपा सरकार की दो नीतियां है एक पूंजीपति मित्रों के लिए दूसरी आम जनमानस के लिए: छवि यादव


लखनऊ। आम आदमी पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ की अध्यक्षा डॉक्टर छवि यादव ने पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता संबोधित की. डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि जिस प्रकार भाजपा लोगों को बांटने की राजनीति कर रही है उसका असर समाज के सभी व्यवसाय, सभी वर्गों पर पड़ा है. उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों से व्यापारी अत्यंत दुखी है. डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि आने वाले 23 सितंबर को 1090 चौराहे पर व्यापारियों के हितों को देखते हुए व्यापार प्रकोष्ठ प्रदर्शन करेगा . डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि आज भारत में भाजपा द्वारा दो प्रकार की नीतियां चलाई जा रही हैं एक तो भाजपा अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए हर प्रयास कर रही है दूसरी ओर आम जनता को होने वाले नुकसान की जरा भी परवाह नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि आज भाजपा ने अपने पूंजीपति मित्रों के लिए देश के सभी बैंकों के दरवाजे खोल दिए हैं, वह जितना चाहे वहां से कर्जा ले सकते हैं और अगर कर्जा नहीं भी चुका पाते हैं तो भी राइट ऑफ के माध्यम से उन का कर्जा माफ कर दिया जाएगा.


डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि मोदी जी आए तो थे इस वादे पर कि देश को नंबर वन बनाएंगे लेकिन आज उनके परम मित्र पूंजीपति अडानी नंबर 1 की रेस में शामिल हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने अपने पूंजीपति मित्रों का लगभग 10 लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि देश का किसान, बेरोजगार, शिक्षित युवा यह सब अपनी छोटी सी आमदनी में से टैक्स देते हैं कि देश आगे बढ़ेगा लेकिन उसी टेक्स को मोदी जी उठाकर अपने पूंजीपति मित्रों को बांट देते हैं ताकि उनका व्यवसाय आगे बढ़े. डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि प्रति व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपया डाला जाएगा लेकिन हकीकत तो यह है कि अगर आज की तारीख में कोई बच्चा पैदा होता है तो उस पर एक लाख से ज्यादा का अतिरिक्त कर  चढ़ जाता है.


उन्होंने कहा कि पिछले 8 साल में 133 लाख करोड़ का कर्जा देश के ऊपर चढ़ गया है. डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि इस सरकार में व्यापारियों को पीड़ित किया जा रहा है. छोटी सी बात में उनका लाइसेंस रद्द करके उनके कारोबार को ठप कर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया कहता है कि उसके पास 4.6 लाख करोड़ की मुद्रा बची है और उसके बावजूद भारत सरकार अडानी को 2.2 लाख करोड़ का लोन फिर दे दिया जाता है तो आप सोच लीजिए कि भारत सरकार किस नीति से चल रही है. जब भाजपा देखती है कि इस तरह से बैंक खाली हो रहे हैं तो वह आम जनमानस के खाने, पीने, पहनने की चीजों पर जीएसटी लगा देती है और जनमानस को परेशान करती है. डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि आर्थिक रूप से भाजपा ने देश को खोखला कर दिया है. अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए उन्होंने जनमानस को पीड़ित किया है. उन्होंने कहा अग्निवीर जैसी स्कीम लाकर इन्होंने भारतीय सेना का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली का बजट 30000 करोड रुपए था जब अरविंद केजरीवाल को वहां की जनता ने जिम्मेदारी दी थी तब कांग्रेस और भाजपा के प्रवक्ता कहते थे कि केवल 30000 करोड रुपए का दिल्ली का बजट है और उसमें केजरीवाल कह रहे हैं कि पानी, बिजली सब फ्री देंगे यह संभव हो ही नहीं सकता, लेकिन आज दिल्ली एक ऐसी सरकार है जो कम बजट पाकर भी लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए  निशुल्क या न्यूनतम दर पर स्कूल, चिकित्सा, सड़क, बिजली, पानी की व्यवस्थाओं को सबसे अच्छी तरह से चला रही है.


डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि लखनऊ के व्यापारी लखनऊ छोड़कर जाना चाहते हैं क्योंकि न उन्हें इंफ्रास्ट्रक्चर मिल पा रहा न सुरक्षा मिल पा रही ना सब्सिडी मिल पा रही है. छोटी-छोटी बातों पर उत्तर प्रदेश सरकार उनके व्यापार को बंद कर देती है. उन्होंने कहा कि 23 सितंबर को धरना प्रदर्शन के अलावा भी हर जिलों में हम धरना प्रदर्शन करेंगे. जब तक कि हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी और व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान नहीं की जाएगी आप व्यापार प्रकोष्ठ का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि देश की 20 टॉप टैक्सपेयर कंपनियां जो सरकार को टैक्स देती हैं उनमें एक कंपनी भी मोदी जी के मित्र  अडानी की नहीं है. डॉक्टर छवि यादव ने कहा कि व्यापारियों के हितों की रक्षा करना आम आदमी पार्टी का कर्तव्य है. आम आदमी पार्टी अपने कर्तव्य का निर्वहन करती रहेगी.  हम धरना प्रदर्शन करेंगे और तमाम लोगों को उनके हितों से जागरूक और अवगत कराते रहेंगे.