• ब्यूरो

पांच चरणों में भाजपा पूर्ण बहुमत से आगे जा चुकी है: योगी

भाजपा हर नागरिक को शासन की योजनाओं से जोड़ने वाली पार्टी है...

लखनऊ, सोशल टाइम्स। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच चरणों में 283 विधानसभाओं के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इतने चुनाव के बाद मैं कह सकता हूँ कि भाजपा पूर्ण बहुमत से आगे जा चुकी है। छठे और सातवें चरण में जोरदार छक्का लगाकर फिर तीन सौ पार के लक्ष्य को पार करना है। भाजपा हर नागरिक को सुरक्षा, विकास और शासन की योजनाओं से जोड़ने वाली पार्टी है, तो दूसरी तरफ वह लोग हैं जो नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ और विकास की योजनाओं में डकैती डालते थे। गरीबों का राशन तक हड़प जाते थे। बिजली की भी जाति और मजहब हुआ करती थी। चेहरा देखकर बिजली आती थी। हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के सबको पर्याप्त और निर्बाध बिजली दे रही है। उन्होंने कहा कि विकास के साथ ही बुलडोजर भी जरूरी है। इस बुलडोजर में हमने एक ऐसा यंत्र फिट किया है जो माफिया को चिह्नित करता और जब चलता है तो माफिया की अवैध कमायी सरकारी खजाने में वापस आती है, जिससे गरीब कल्याण के कार्य होते हैं।

मुख्यमंत्री योगी, मंगलवार को पिपराइच विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी महेंद्र पाल सिंह व सहजनवां में भाजपा उम्मीदवार प्रदीप शुक्ला के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनता ने पिछली तीन सरकारों की कार्यशैली देखी है। सपा सरकार विकास के नाम पर सड़क, बिजली, राशन और अच्छे स्कूल खोलने की बजाय सहजनवां में बूचड़खाना खोल रही थी। हमने इसके खिलाफ आंदोलन किया और बूचड़खाना नहीँ खुलने दिया। हमने कहा कि बूचड़खाना भी सैफई लेकर जाइये। हमारी सरकार आयी तो हमने सभी अवैध बूचड़खाने बंद कर दिये। हमने तय किया कि गो माता को कटने नहीँ देंगे और अन्नदाता किसान की फसल भी बर्बाद नहीँ होने देंगे। हमारी सरकार सहजनवां में ही श्रमिकों और अनाथ बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय खोल रही है। सहजनवां को दो-दो फोर लेन से जोड़ रहे हैं। इसके बाद यहाँ से वाराणसी की दूरी दो घंटे में पूरी की जा सकेगी। सहजनवां बाजार में दुर्घटना की समस्या का हल भी कराएंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव विकास और शासन की कल्याणकारी योजनाओं पर हो रहा है। हम हर गरीब को मकान, शौचालय, वृद्धजनों, दिव्यागजनों को पेंशन और उपचार की सभी सुविधा दे रहे हैं। हमे खुशी है कि हम लोगों के रहते अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मन्दिर का निर्माण होने से हमारी पूरी पीढ़ी का उद्धार हो गया जो पिछले पांच सौ सालों से लटका था। सपा, बसपा या कांग्रेस मंदिर का निर्माण कभी नही कराती। सपा ने तो वृद्धजनों की पेंशन ही रोक दी थी। हमने वृद्धजनों, दिव्यांगजनों और विधवाओं की पेंशन को न केवल बहाल किया अपितु बढ़ाया भी। एक करोड़ ऐसे लोगों को हम साल में 12 हजार रुपये दे रहे हैं। हमने तय किया है कि इस राशि को बढ़ाकर 18 हजार रुपये सालाना देंगे।

उन्होंने कहा कि हमने जो कहा वह करके दिखाया। पिछले पांच साल में पांच लाख सरकारी नौकरी दी और दो करोड़ युवाओं को रोजगार के साथ जोड़ा है। सुरक्षा की गारंटी दी। आज पर्व और त्योहार शांति से मनाये जा रहे हैं। कोरोना कालखंड में डबल इंजन की सरकार माह में दो बार राशन के साथ दाल, तेल और नमक भी दे रही है। क्या इसके पहले मिलता था? उन्होंने कहा कि 2017 से पहले गरीबों का राशन सपा- बसपा के नेता हड़प लेते थे। उन्होंने कहा कि हमने यह तय किया है कि 10 मार्च के बाद हर उज्जवला योजना के लाभार्थी को होली और दिवाली पर एक- एक फ्री सिलेंडर, 60 साल के ऊपर की महिलाओं को रोडवेज की बस में फ्री यात्रा की सुविधा देंगे। बेटी के विवाह के लिए दी जाने वाली 51 हजार की कन्यादान राशि को बढ़ाकर एक लाख रुपये देंगे। हर परिवार के एक युवा को सरकारी नौकरी या रोजगार अथवा स्व रोजगार से जोड़ेंगे। कालेज की मेधावी बेटी को फ्री में स्कूटी और बेटी के जन्म से लेकर स्नातक तक की शिक्षा के लिए दी जा रही 15 हजार की रकम को बढ़ाकर 25 हजार रुपये देंगे।