• ब्यूरो

भाजपा नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही: अखिलेश


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि भाजपा नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उनकी समस्याओं के समाधान में कोई रूचि नहीं ली जा रही है। 34 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को अधूरी भर्तियां पूरी होने का इंतजार है। समाजवादी पार्टी नौजवानों की समस्याओं के समाधान के लिए सदन से सड़क तक आवाज उठाएगी। अधूरी भर्तियों को पूरा कराने के लिए संघर्ष होगा।

यादव ने कहा भाजपा सरकार ने अब तक लाखों नौकरियां देने के झूठे विज्ञापन प्रचारित कर नौजवानों को धोखा देने का काम किया है। उत्तर प्रदेश में न कहीं निवेश हुआ न उद्योग लगे, नौकरियां तब कैसे और कहां मिलती? भाजपा सिर्फ झूठ और फरेब के सहारे अपनी राजनीति कर रही है। भाजपा गरीबों की रोटी छीनकर पूंजीपतियों की तिजोरी भरने का काम कर रही है।

अखिलेश यादव गुरुवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय में सरकारी भर्तियों से वंचित हजारों अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमण्डलों का ज्ञापन लेने के बाद उनको सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा अभ्यर्थियों के साथ भाजपा सरकार का संवेदनशून्य व्यवहार अनुचित और अमानवीय है। नौजवानों के सब्र का इम्तिहान नहीं लिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के स्तर पर लम्बे समय से 10 भर्तियां लम्बित हैं। 34 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का भाग्य इनसे जुड़ा है। इनमें सम्मिलित तकनीकी सेवा सामान्य चयन भर्ती प्रक्रिया 2016 से अधूरी है। वर्ष 2018 से 1.19 लाख अभ्यर्थी अवर अभियंता भर्ती परीक्षा होने का इंतजार कर रहे हैं। ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, समाज कल्याण परिवेश की परीक्षाओं का विज्ञापन 2018 में जारी हुआ था। उसकी परीक्षाएं भी हुई किन्तु बाद में किन्हीं कारणों से परीक्षाएं रद्द हो गई जो अभी तक नहीं हुई। इनमें 14 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जब लम्बे समय से भर्ती परीक्षा लम्बित है तब मुख्यमंत्री जी के 100 दिन में 20 हजार सरकारी नौकरी और 50 हजार रोजगार देने का वादा कैसे पूरा होगा? सहज ही इसका अनुमान लगाया जा सकता है।