• ब्यूरो

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का लखनऊ में हुआ स्वागत



लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह सोमवार को भाजपा के राज्यमुख्यालय पर पहुंचे। पार्टी मुख्यालय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह केन्द्रीय मंत्री व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. रमापति राम त्रिपाठी, श्री सूर्य प्रताप शाही, डा. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी, केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान, पंकज चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह जी का स्वागत व अभिनंदन किया।


पार्टी मुख्यालय पर आयोजित स्वागत व अभिनंदन समारोह में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों व क्षेत्रीय अध्यक्षों ने पट्का पहनाकर फूल-माला व स्मृति चिन्ह देकर नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत व अभिनंदन किया। कार्यक्रम संचालन प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने किया। पार्टी मुख्यालय पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने गगन भेदी नारों व फूल-मालाओं से नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत व अभिनंदन किया।



भूपेन्द्र सिंह ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय पर आयोजित अपने स्वागत समारोह में उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं, को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह भाजपा की संगठनात्मक ताकत ही है जो मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को केन्द्रीय नेतृत्व ने देश के सबसे बडे़ प्रदेश की संगठनात्मक बागडोर सौंपी है। उन्होंने केंन्द्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा विचारधारा से जुडे़ लोगो का राष्ट्रवादी समूह है। मैं पार्टी का जिलाध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष रहा और अब प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व का निर्वहन करूंगा। प्रत्येक व्यक्ति को बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य, सुरक्षा की उपलब्धता सुनिश्चित कराना और अराजकता, गुण्डागर्दी व भ्रष्टाचार को समाप्त करना भाजपा का एजेंडा है इसी ऐजेण्डे पर सरकार काम कर रही है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने पार्टी की प्रतिबद्धता के अनुरूप ही धारा 370 हटाई और राम मंदिर का निर्माण कार्य भी प्रशस्त हुआ। सरकार समाज कोे सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक रूप से प्रबल करने का काम कर रही है। प्रदेश में भाजपा सरकार से पहले अराजकता थी, रंगदारी, सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार था, बिजली नही आती थी। हमारी सरकार ने काम किया। 35 वर्ष के इतिहास में पहली बार उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार भाजपा ने सरकार बनाई है। योगी आदित्यनाथ जी प्रदेश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री है जो पांच वर्ष के कार्यकाल के बाद पुनः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने है।


इसके पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह को शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि सरकार और संगठन मिलकर एक बार फिर प्रदेश को भाजपामय बनाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी सीटें जीतेंगे। इस दौरान उन्होंने नवनियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह के संगठन और सरकार में किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सरकार और संगठन के बीच में बेहतर समन्वय बनाने में सफल होंगे।

उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक संगठन की जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की क्षमता और योग्यता रखने वाले चौधरी भूपेंद्र सिंह को प्रदेश का हर कार्यकर्ता जानता है। उनके संगठनात्मक क्षमता को ध्यान में रखकर ही पार्टी ने उन्हें दो बार पश्चिमी क्षेत्र का अध्यक्ष बनाकर एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उन्हें दी थी।