• ब्यूरो

3528 पदों पर सिपाही भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

पुलिस ने समझा-बुझा कर अभ्यर्थियों को इको गार्डन भेजा

लखनऊ, सोशल टाइम्स। मंगलवार को हजरतगंज में 3528 पदों पर सिपाही भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी प्रदर्शन करते हुए विधानभवन के नजदीक पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा-बुझा कर ज्ञापन लेकर इको गार्डन भेज दिया है। जहां पहुंचकर अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया।


प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि पुलिस भर्ती के 2015 के 34716 पदों में से 3528 रिक्त पदों पर अतिशीघ्र भर्ती की जाए। अभ्यर्थियों का कहना है कि यह लोग 2015 से लगातार अपनी भर्ती प्रक्रिया को लेकर सरकार से मांग करते चले आ रहे हैं लेकिन उनकी मांगों को सुना नहीं जा रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है अगर उनकी मांग पूरी नहीं की जाती है तो यह सभी छात्र सड़क जाम कर सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराएंगे।


इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि अभ्यर्थियों का एक जत्था हजरतगंज की ओर आ रहा था लेकिन विधानसभा पहुंचने से पहले ही सभी अभ्यर्थियों को रास्ते मे ही रोक लिया गया। जहां पर उनसे बातचीत करने के बाद उन्हें इको गार्डेन भेज दिया गया। सभी अभ्यर्थी इको गार्डन में अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। जहां पर एसीएम के माध्यम से यह अभ्यर्थी सरकार को अपनी मांगों का ज्ञापन सौपेंगे।