• एजेंसी

मुख्यमंत्री ने मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम में आधुनिक जिम्नास्टिक हॉल का किया लोकार्पण


लखनऊ (न्यूज़ ऑफ इंडिया) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद झांसी में ‘अमृत योजना’ के अन्तर्गत 600.43 करोड़ रुपये लागत की झांसी पेयजल पुनर्गठन योजना के द्वितीय चरण के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने पेयजल योजना के कार्यों में मैनपावर को बढ़ाने तथा निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही, श्रमिकों के साथ संवाद भी किया। इस पेयजल योजना के झांसी महानगर के 29 जोन लाभान्वित होंगे।

तदोपरान्त मुख्यमंत्री द्वारा बच्चों के साथ मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम, झांसी में 03 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से खेल विभाग द्वारा बनाए गए आधुनिक जिम्नास्टिक हॉल का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने युवा खिलाड़ियों के खेल प्रदर्शन को देखा और उनसे वार्तालाप कर उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।   मुख्यमंत्री ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में लगभग 137 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे 500 बेड के अस्पताल के अन्तिम चरण के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल के निर्माण कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह अस्पताल बुन्देलखण्ड क्षेत्र के लिये बहुत उपयोगी सिद्ध होगा। उन्होंने निरीक्षण के अवसर पर अस्पताल परिसर में पौधरोपण किया।

इस अवसर पर विधान परिषद के सभापति कुँवर मानवेन्द्र सिंह, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, श्रम राज्य मंत्री मनोहर लाल मन्नू कोरी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।