• संवाददाता

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाज़ारी करने वाली कंपनी का पर्दाफाश



लखनऊ। पुलिस ने ऊंचे दामो पर ऑक्सीजन सिलेंडर व कन्संट्रेटर बेचने एवं किराये पर देने वाली कंपनी का पर्दाफाश किया। डीसीपी मध्य की सर्विलांस टीम व हुसैनगंज पुलिस की टीम ने इस गिरोह का पर्दाफाश किया व एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया।

हेल्थ सेंटर का संचालक है अभियुक्त


गिरफ्तार अभियुक्त सुभाष चंद्रा मूल रूप से जौनपुर का रहने वाला है। वह पहले से ही अस्पतालों में मेडिकल उपकरणों की सप्लाई का कार्य करता था। अभियुक्त पीजीआई रोड स्थित मैट्रिक हेल्थ केयर सेंटर का संचालक है।

35 हज़ार का एक ऑक्सीजन सिलेंडर


पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि ऑक्सीजन की भारी डिमांड के चलते उसने लोगो की मजबूरी का फायदा उठाया। ऑक्सीजन कन्संट्रेटर के लिए वह एक सप्ताह का 30 से 40 हज़ार किराया वसूलता था। इसके अतिरिक्त 35000 सिक्युरिटी मनी भी जमा कराता था। वहीं ऑक्सीजन सिलेंडर को 30-35 हज़ार में ब्लैक में बेचता था। मामले में पुलिस ने पुलिस ने 18 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर, 3 सिलेंडर, 2,40,000 नकदी व एक हौंडा सिटी कार बरामद की है।


कमिश्नर ने की 20000 के इनाम की घोषणा

उक्त प्रकरण का निस्तारण करने वाली पुलिस टीम में हुसैनगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह बिष्ट, डीसीपी मध्य की सर्विलांस सेल के प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह आदि पुलिस कर्मी शामिल रहे। बता दें कि टीम को पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर द्वारा 20000 रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है।