top of page
  • संवाददाता

कांग्रेसियों ने निकाली देश व्यापी गौरव यात्रा




लखनऊ। आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा देश व्यापी गौरव यात्रा के आयोजन क्रम में आज प्रदेश भर में पैदल मार्च नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से स्वतंत्रता आंदोलन की महागाथा और बलिदान हुए हमारे आजादी के नायकों की वीरगाथा पर प्रकाश डाला गया और आपसी भाईचारा, सद्भाव व देश की एकता-अखंडता को और मजबूत करने की शपथ कांग्रेस जनों एवं आम नागरिकों ने ली ।


प्रदेश कांग्रेस मीडिया संयोजक/प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर शहीदों के सर्वाेच्च बलिदान को याद करने और जन-जन के मध्य महापुरुषों के बलिदान की महागाथा बताने के लिए कांग्रेस ने देशव्यापी गौरव यात्रा पदयात्रा कार्यक्रम प्रारंभ किया है, जिसके माध्यम से काग्रेस जन एक समृद्ध, समावेशी लोकतांत्रिक और सामंजस्य से भरे राष्ट्रनिर्माण के मूल को बढ़ाने हेतु पदयात्रा और नुक्कड़ सभा कर रहे हैं। जिसे आम नागरिकों का भी व्यापक समर्थन मिल रहा है।

प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि गौरव यात्रा के क्रम में आज लखनऊ में इटौजा से कुम्हरावां एवं आलमबाग से कानपुर चुंगी तक पदयात्रा हुई जहां पूर्व मंत्री नकुल दुबे, जिला अध्यक्षवेद प्रकाश त्रिपाठी एवं शहर अध्यक्ष दिलप्रीत सिंह डीपी, अजय श्रीवास्तव अज्जू सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता एवं आम नागरिकों ने हिस्सा लिया। जनपद सीतापुर में जिला अध्यक्ष उत्कर्ष अवस्थी के नेतृत्व में, जनपद लखीमपुर में प्रहलाद पटेल के नेतृत्व, फैजाबाद में पूर्व सांसद निर्मल खत्री, बाराबंकी में जिला अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता तनुज पुनिया, बरेली में शहर अध्यक्ष अजय शुक्ला, एवं जिला अध्यक्ष अशफाक सकलानी, जनपद लखीमपुर, बांदा, बहराइच, फतेहपुर, हरदोई, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, गोंडा, बलरामपुर, गोरखपुर, कानपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, सोनभद्र, पीलीभीत, भदोही, कन्नौज, हाथरस, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, कानपुर नगर, रायबरेली, सुल्तानपुर, चन्दौली, संभल, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सहित पूरे प्रदेश में गौरव यात्रा का संचालन हुआ।



bottom of page