• संवाददाता

रुद्रप्रयाग सीट से उक्रांद के प्रत्याशी पर हुआ जानलेवा हमला


रुद्रप्रयाग, सोशल टाइम्स। रुद्रप्रयाग सीट से उक्रांद के प्रत्याशी मोहित डिमरी पर मोटरसाइकिल में सवार अज्ञात हमलावरों ने जानलेवा हमला किया। डिमरी के सिर व दाएं हाथ पर गहरी चोंटे आई हैं। उन्होंने कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है। प्रत्याशी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा कर्मी उपलब्ध करा दिया है।



शनिवार देर शाम को प्रचार से लौटने के बाद उत्तराखंड क्रांतिदल के प्रत्याशी मोहित डिमरी ने कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी कार्यालय में बैठक की। उन्होंने मतदान दिवस पर पोलिंग बूथों पर व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। यहां से लगभग 10 बजे रात्रि वह जवाड़ी बाईपास के रास्ते अपने घर तिलवाड़ा-सुमाड़ी के लिए रवाना हुए। वाहन में देवेंद्र और मुकेश भी था। वह बाईपास पर उत्तर्सू संपर्क मोटर मार्ग के समीप पहुंचे। तभी दो मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों ने उनके वाहन को रोका और डंडे व पत्थर से हमला बोल दिया, जिससे वाहन के दो तरफा शीशे भी क्षतिग्रस्त हो गए।



जबकि डिमरी बुरी तरह से जख्मी हो गए, उनके सिर व हाथ पर काफी चोट आई है। जबकि अन्य सवार के माथे पर चोट लगी है। अंधेरा होने से हेलमेट पहने हमलावर कुछ ही देर में मौके पर फरार हो गए, जिससे उनकी पहचान नहीं हो पाई। सूचना पर पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायल को चिकित्सालय पहुंचाया। जहां पर उपचार किया गया। इसके बाद पीड़ित पक्ष ने कोतवाली में घटना के विरोध में तहरीर दर्ज कराई। बताया कि वह रुद्रप्रयाग से जवाड़ी बाईपास के रास्ते वाहन से अपने घर जा रहे थे।


उत्तर्सू संपर्क मार्ग के सामने दो मोटरसाइकिल में सवार चार लोगों ने उनका नाम लेकर वाहन रुकवाया। कहा कि उनका कुछ काम है और इसी के बाद उन पर पत्थरों से हमला कर दिया, जिससे उन्हें और उनके एक साथी को चोट आई है। इधर, कोतवाल जयपाल सिंह नेगी ने बताया कि विस चुनाव में रुद्रप्रयाग विस सीट से उक्रांद प्रत्याशी घायल मोहित डिमरी की तहरीर के आधार पर अज्ञात हमलावरों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है, जिसका जल्द खुलासा कर दिया जाएगा। दूसरी तरफ पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी व केंद्रीय प्रवक्ता देवेंद्र चमोली ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। कहा कि शासन, प्रशासन और पुलिस द्वारा मामले की जांच करते हुए दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने घटना में शामिल लोगों को बेनकाब करते हुए निष्पक्ष व निर्भीक चुनाव संपन्न कराने की मांग की है।


उक्रांद नेता मोहित डिमरी ने कहा कि पिछले कुछ समय से उनके खिलाफ निरंतर षडय़ंत्र रचा जा रहा है। पहले, उनके होर्डिंग्स व बैनर फाड़े गए। फिर, जनता में भी उनके विरूद्ध गलत बातों का प्रचार किया गया। मोहित ने कहा कि जिस तरह से उन पर हमला किया गया, उससे लगता है कि उन्हें जान से मारने की साजिश थी।