top of page
  • संवाददाता

देहरादून पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाया जागरूकता अभियान



देहरादून। नशे के खिलाफ रायपुर पुलिस ने जन जागरूकता अभियान चलाया।


देहरादून को नशा मुक्त करने, साइबर अपराधों की रोकथाम तथा संदिग्ध/बाहरी व्यक्तियो के सत्यापन के सबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा ग्राम सभाओं, जनप्रतिनिधियों, एवं आम जनता को साथ लेकर व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए गए है।


जिनके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष रायपुर द्वारा बुधवार को रायपुर क्षेत्र के केशव लोक कॉलोनी, जैन प्लॉट रोड पर मोबाइल वैन (ई रिक्शा) पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से स्थानीय जनता को नशे से होने वाले दुष्परिणामों से अवगत कराते हुए अपने आसपास मादक पदार्थों का सेवन करने व उनकी बिक्री करने वालों की सूचना पुलिस को उपलब्ध कराने तथा सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखे जाने के संबंध में बताया गया।


इसके अतिरिक्त नशे की गिरफ्त में आए व्यक्तियों की पुलिस द्वारा काउंसलिंग कराए जाने के संबंध में भी अपने आसपास के लोगों को अवगत कराने की अपील की गई। इस दौरान आमजनमानस को साइबर क्राइम से बचाव तथा अपने क्षेत्र में बंद पड़े मकानो व संदिग्ध/अपरिचित व्यक्तियो के घूमने पर तत्काल इसकी सूचना थाने को देने हेतु बताया गया। इसके अतिरिक्त थाना क्षेत्र में निवासरत व्यक्तियों को बाहरी व्यक्तियों/ किराएदारों का सत्यापन कराए जाने व सत्यापन ना कराने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक वैधानिक कार्रवाई किए जाने के संबंध में जानकारी दी गई।


पुलिस के इस प्रयास की स्थानीय जनता द्वारा सराहना की गई तथा पुलिस के इस अभियान को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया गया। पुलिस द्वारा लगातार नशे के विरुद्ध जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।


bottom of page