• ब्यूरो

कोरोना से मृत पुलिसकर्मियों के आश्रितों को मिलेगी नौकरी


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना से मृत हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों को नौकरी दी जाएगी । एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने शाशनादेश जारी कर बताया है कि मृतक आश्रित से कोरोना के कारण जान गवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार वालो को नौकरी मिलेगी। उन्होंने यह भी बताया कि मृतक पुलिसकर्मी के परिजनों को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।


मृतकों के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इस सम्बन्ध में डीजीपी मुख्यालय ने परिजनों से डाक्यूमेंट्स पूरे कराने के लिए कहा है। इस प्रक्रिया की मॉनिटरिंग डीजीपी कार्यालय ही करेगा। वहीं सभी जिलों के डीएम को भी प्रस्ताव भेजे गए हैं।


बता दें कि कोरोना काल में अब तक 162 पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि मार्च 2020 से मई 2021 तक कुल 21455 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हुए। इनमें से 19313 ठीक हो चुके हैं। इस समय 1979 पुलिसवाले कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके साथ 9246 पुलिसकर्मियों को क्‍वारंटाइन किया गया है। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों की पुलिस लाइन में कोविड केयर सेंटर चलाए जा रहे हैं। पुलिस दफ्तरों में भी कोविड केयर सेंटर की स्थापना की गई है।