• संवाददाता

मंडलायुक्त ने दिए इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ाए जाने निर्देश


लखनऊ। मण्डलायुक्त डा० रोशन जैकब की अध्यक्षता में आरटीए व जिला यातायात समित के कार्यवृत्ति की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में सम्पन्न हुई।

मण्डलायुक्त डा० रोशन जैकब ने आरटीए व जिला यातायात समिति के कार्यवृत्ति की गहनता से समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर की यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि यातायात का उल्लंघन करने वालों को कदापि बर्दाश्त नही किया जायेगा। उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए तथा प्रतिबंधित मार्गों पर चलने वाले वाहनों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करते हुए उनका तत्काल चालान करें, इसके साथ ही प्रतिबंधित मार्गों पर न चलने के लिए लोगों को जागरुक करें।

समीक्षा के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर के सभी मार्गों की समीक्षा कर ली जाये, किस मार्ग पर कितने ई-रिक्शा की आवश्यकता है उसी हिसाब से ई-रिक्शा के मार्गों पर चलने की अनुमति प्रदान करें, ई-रिक्सा पर सेक्टर वाइस कोडिंग कर क्षेत्र के हिसाब से चलाने की अनुमति दी जाये। उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा पार्किंग के लिये जो स्थान चिन्हित किए गये हैं उन स्थानों पर पार्किंग बोर्ड लगा दिये जाये। उन्होंने सिटी ट्रांसपोर्ट के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर में विभिन्न मार्गों पर इलेक्ट्रिक बसों की संख्या में बढ़ोत्तरी किये जाने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन रणविजय यादव, अपर जिला अधिकारी प्रशासन विपिन कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी पूर्वी अमित कुमार, अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह, डी0सी0पी0 ट्रैफिक अजय कुमार सहित संबंधित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।