• ब्यूरो

सरकार बनने पर सभी को 300 यूनिट बिजली मिलेगी मुफ्त: अखिलेश

समाजवाद लागू होना ही रामराज का आना होगा...

लखनऊ, सोशल टाइम्स। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में प्रदेश में सभी को 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी। किसानों की सिंचाई मुफ्त होगी। इस वादे के पीछे बिजली उत्पादन से सम्बन्धित तमाम योजनाएं है जो पूरी की जाएगी। समाजवादी सरकार बनने पर किसान आंदोलन में सभी मृतक किसानों के परिवारों को 25-25 लाख की मदद दी जाएगी। मृतक किसानों के सम्मान में स्मारक भी बनेगा।

अखिलेश यादव ने सोमवार को पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि जिस दिन गाजीपुर से हमारा रथ चल कर लखनऊ पहुंचा था, उसी दिन भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा करंट लगा और अगले दिन ही उन्होंने किसानों के खिलाफ तीनों काले कानूनों कोवापस ले लिया। नए वर्ष पर 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने का फैसला लिया तो हमने सारी चीजों का आकलन करने के बाद यह किया है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने अगर अच्छे से काम किया होता तो बिजली की कमी नहीं होती और समय से पावर प्लांट तैयार हो जाते। यादव ने कहा कि मुझे खुशी है कि रोजा थर्मल प्लांट तैयार हो गया जो नेताजी ने बनाया था। अनपरा डी का प्लांट भी समाजवादी सरकार में लगा। एटा में सुपर क्रिटिकल प्लांट लगाया। मिर्जापुर में फ्रांस के राष्ट्रपति जी ने जिस सोलर प्लांट का उद्घाटन किया वह योजना समाजवादी सरकार की थी। ललितपुर, महोबा, झांसी, मैनपुरी सभी जगह सोलर प्लांट तभी लगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस वक्त पूरी तरह से समाजवाद लागू हो जाएगा वही रामराज का आना होगा। उन्होंने कहा जो व्यक्ति अकेला रहता हो वह जीवन की खुशबू को क्या समझेगा? जीवन की खुशबू भाजपा को पसंद नहीं। इत्र का कारोबार हमें जोड़ता है इसलिए भाजपा इसे तोड़ने में लगी है। जैन समाज अल्पसंख्यक है जो इत्र व्यवसाय में जुड़ा है इसलिए इन पर हमला हुआ। अल्पसंख्यक ऐंग्लो इडियन की विधानसभा में रिजर्व सीट भी भाजपा सरकार ने खत्म कर दी। सिखों पर भी हमले हुए थे। अपराधियों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा अपराधी बीजेपी में है। भाजपा के ज्यादा विधायकों पर आपराधिक मुकदमे हैं। भाजपा ने आपराधिक मुकदमे वाले व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया है। ये मुख्यमंत्री तो भाजपा के सदस्य भी नहीं हैं। अखिलेश ने कहा कि भाजपा बहुत झूठ बोलती है। इससे ज्यादा झूठी कोई पार्टी नहीं हो सकती है। एक सवाल के जवाब में यादव ने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी जाति, धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। जो लोग गलत भाषा का प्रयोग कर रहे हैं उन्हें जेल भेजना चाहिए।

यादव ने कहा कि भाजपा कारोबार की बात नहीं करती है यह नफरत करने वाले लोग हैं। श्री यादव ने कहा कि सपा सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराई जाएगी। इस अवसर पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि किसान सांड से परेशान है। सांड किसानों को घायल कर रहे हैं। प्रदेश में अखिलेश यादव जी के नेतृत्व में सरकार बनने पर नफरत की राजनीति खत्म होगी।

बता दें कि सोमवार को राकेश पाण्डेय पूर्व सांसद अम्बेडकर नगर, माधुरी वर्मा भाजपा विधायक बहराइच, कांति सिंह पूर्व सदस्य विधान परिषद, सैय्यदा खातून पूर्व प्रत्याशी बसपा डुमरियागंज, ब्रजेश मिश्रा पूर्व विधायक भाजपा प्रतापगढ़, किशन पाल जाटव पूर्व प्रमुख दादरी, समेत भारी संख्या में अन्य दलों के नेताओं ने सपा की सदस्य्ता ग्रहण की है।