• ब्यूरो

अलीगढ़ शराब कांड में आबकारी आयुक्त, सीओ समेत अन्य निलंबित



लखनऊ। अलीगढ़ में हुए शराब कांड में कार्रवाई के चलते आबकारी आयुक्त पी गुरुप्रसाद हटा दिए गए हैं। अब रिग्जयान सैंफिल को आबकारी आयुक्त बनाया गया है।


सीओ भी निलंबित


अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड में सीओ गभाना कर्मवीर सिंह को भी निलंबित कर दिया है। इस मामले में सीओ खैर शिवप्रताप सिंह और सीओ सिटी थर्ड विशाल चौधरी से घटना के संबंध में तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है।


उन्होंने बताया कि अलीगढ़ की घटना में अब तक 13 पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है जिसमें इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर रैंक के पांच कर्मी व 8 मुख्य आरक्षी व आरक्षी शामिल हैं।


बीट सिपाहियों पर भी शिकंजा


एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि मानवाधिकार सेल के प्रभारी समय सिंह को टप्पल में तैनाती दी गई है। वहीं बीट सिपाहियों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। उन्हें जरूरी हिदायतें दी गई हैं। इसी क्रम में आठ को निलंबित किया गया है।


दो आबकारी अधिकारी निलंबित


इसके अलावा आबकारी विभाग के दो और अधिकारियों को अलीगढ़ शराब कांड मामले में निलंबित कर दिया गया है। इसमें आगरा जोन के संयुक्त आबकारी आयुक्त रविशंकर पाठक और अलीगढ़ प्रभाग के उप आबकारी आयुक्त ओपी सिंह को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।