• संवाददाता

देहरादून: पूर्व आईएफएस सनातन सोनकर कांग्रेस छोड़कर हुए सपा में शामली


देहरादून, सोशल टाइम्स। पूर्व आईएफएस सनातन सोनकर कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। सोनकर हरिद्वार की ज्वालापुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे।


सनातन को मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एसएन सचान ने सदस्यता दिलाई। इस मौके पर डॉ. सचान ने कहा कि प्रदेश के साथ ही हरिद्वार की सियासत में भी इस बार समाजवादी पार्टी अहम रोल अदा करने जा रही है। उनकी सरकार समाज हित में काम करेगी। हरिद्वार में हाल ही में कई बड़े नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ली है। जल्द ही हरिद्वार के दस से अधिक बड़े नेता सपा में शामिल होने जा रहे हैं।


इस मौके पर पूर्व आईएफएस सनातन सोनकर ने कहा कि वन विभाग में अफसर रहते हुए वह नियम-कायदों में बंधे थे। तमाम ऐसे काम हैं जो कि वन्य जीवों ही नहीं बल्कि आम इंसानों के लिए भी किए जा सकते हैं। इसके लिए ही उन्होंने राजनीति की राह चुनी है। सरकार में आने के बाद वह कानून बनाकर जनता की सेवा कर सकते हैं।


बता दें कि सनातन सोनकर वर्ष 2016 से 2019 तक राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक पद पर तैनात रहे हैं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश निवासी सोनकर ने पिछले वर्ष रिटायरमेंट से पांच माह पहले ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए आवेदन किया था, जिसके बाद सरकार ने अक्तूबर माह में उनका आवेदन स्वीकार कर लिया था।