• संवाददाता

देहरादून: हेलमेट को अनिवार्य रूप से पहनने की हुई अपील


देहरादून, सोशल टाइम्स। भारत के हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने मंगलवार को एसएसपी कार्यालय परिसर में दुपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाते समय हेलमेट अनिर्वार्य रुप से पहननें की अपील की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून तथा पुलिस अधीक्षक यातायात के अनुरोध पर हैलमेट मैन ऑफ इण्डिया, राघवेन्द्र कुमार जनपद देहरादून पहुंचे। राघवेन्द्र कुमार द्वारा रेडियो एफ.एम. में जाकर आमजन से हेलमेट की अनिवार्यता तथा हेलमेट पहनकर वाहन संचालित करने की विशेष अपील की गयी।

हेलमेट मैन ने बताया कि वर्ष 2014 में उनके दोस्त की सड़क हादसे में हुई मौत ने उन्हें इस कदर प्रभावित किया कि उन्होने यह प्रण लिया कि वह सड़क दुर्घटना में सिर की चोट से होने वाली मृत्यु को अपने अधिकतम प्रयासों से समाप्त करेंगे। इसी मिशन के उद्देश्य से राघवेन्द्र कुमार सड़क पर बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को हेलमेट वितरित करने का कार्य शूरु किया जो कि मिशन मोड पर अब तक जारी है । इस आदर्श उद्देश्य के लिए उन्होंने अपना घर तक बेच दिया। स्वागत कार्यक्रम के उपरान्त यातायात पुलिस देहरादून द्वारा लोगो को जागरूक करने ले उद्देश्य से एक जागरूकता रैली भी निकाली गई।


साथ ही इस दौरान यातायात पुलिस को हिमालय वैलनेश कम्पनी, क्लेमनटाउन ने 100 हेलमेट उपल्ब्ध कराए।