• संवाददाता

9 करोड़ की अवैध इमारत सील


नोएडा। बुधवार को नोएडा प्राधिकरण ने अवैध रूप से बन रही करीब 9 करोड़ कीमत की छह मंजिला इमारत को सील कर दिया है।


नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि गांव भंगेल बेगमपुर के खसरा नंबर 176, 177, 178, 179,व 189 की भूमि पर बहुमंजिला इमारत आदि बनाकर अतिक्रमण किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि अवैध निर्माण कर रहे लोगों को नोएडा प्राधिकरण के तरफ से पूर्व में नोटिस दिए गए थे, लेकिन वे लोग लॉकडाउन का फायदा उठाकर लगातार निर्माण कार्य कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इस मामले में संबंधित थाना में शिकायत भी की गई थी, लेकिन ये लोग फिर भी चोरी छुपे निर्माण कार्य कर रहे थे।


माहेश्वरी ने बताया कि बुधवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम ने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर, निर्माणाधीन छह मंजिला भवन को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा इस बात का विरोध किया गया, जिसे नोएडा प्राधिकरण तथा पुलिस बल द्वारा काबू कर लिया गया। उन्होंने नोएडा के जन सामान्य को आगाह किया कि वे नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र मे किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण ना करें, एवं अधिसूचित क्षेत्र में काटी जा रही अनाधिकृत कालोनियों के कारोबार में संलिप्त भू माफियाओं के चंगुल में ना फंसे।


उन्होंने कहा है कि भविष्य में भी नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में ऐसे अवैध/ अनाधिकृत निर्माण को बलपूर्वक ध्वस्त कराया जाएगा। अनाधिकृत निर्माण में संलिप्त लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि सील की गई बिल्डिंग की कीमत करीब 9 करोड़ रुपये है।