• ब्यूरो

थाई युवती मामले में आईपी सिंह की वकील ने पुलिस कमिश्नर को भेजा लीगल नोटिस


सपा नेता आईपी सिंह

लखनऊ। थाईलैंड की युवती के मामले में सपा नेता आईपी सिंह की वकील नूतन ठाकुर ने पुलिस कमिश्नर को लीगल नोटिस भेजा है जिसमें आरोप लगाया है कि सांसद के निजी सहायक को मुकदमा दर्ज कराने का कोई अधिकार नहीं है। इसका जवाब 10 दिन के अंदर पुलिस दे वर्ना वे कानूनी प्रक्रिया शुरू करेंगी।


पुलिस तीनों आरोपियों को नोटिस भेजेगी


इस मामले में राज्य सभा सांसद संजय सेठ के निजी सहायक ने मंगलवार को गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। उसमें आरोपी बनाए गए सपा नेता आईपी सिंह, महेंद्र कुडिया और रामदत्त तिवारी से पूछताछ की तैयारी शुरू हो गई है। इस मामले में गौतमपल्ली पुलिस तीनों आरोपियों को नोटिस भेजेगी। वहीं स्पा सेंटर के मालिक व बिल्डर राकेश शर्मा ने भी पुलिस को पत्र भेजकर संपर्क किया है जिसमें कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आते ही लखनऊ आने की बात कही गई है।


गौतमपल्ली इंस्पेक्टर के मुताबिक -


मामले में बुधवार को किसी भी आरोपी का बयान नहीं लिया गया। आरोपियों को नोटिस भेजा जाएगा, फिर उनके बयान होंगे। पूछताछ में जो निष्कर्ष निकलेगा, उसके आधार पर कार्रवाई होगी।

थाइलैंड की युवती पियाथिडा की तीन मई को मौत हो गई थी। एंबेसी के निर्देश पर सारी कानूनी औपचारिकताओं के साथ प्रशासन ने उसका पांच मई को अंतिम संस्कार कराया। अंतिम संस्कार के चार दिन बाद सोशल मीडिया पर मेसेज वायरल हुआ जिसके आधार पर सपा नेता आईपी सिंह ने सांसद संजय सेठ व उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए ट्वीट कर दिया था।






e