• एजेंसी

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा कोलकाता vs पंजाब


IPL. इंडियन प्रीमियर लीग के 21वें मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। पंजाब की टीम 5 मैचों से 4 अंक लेकर 5वें स्थान पर है। इस मुकाबले में जीत उसे टॉप-4 में पहुंचा देगी। वहीं, केकेआर की टीम लगातार चार मैच हारकर पॉइंट टेबल में आखिरी नंबर पर है। एक और हार प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी संभावनाओं को काफी कमजोर कर देगी।


देखना होगा कि पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल इस सीजन में 5 मैचों में 221 रन बनाकर अपनी टीम के सबसे सफल बल्लेबाज हैं, लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राहुल का बल्ला अब तक खामोश रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ 4 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में राहुल कुल 15 रन ही बना सके थे। दो बार तो वे खाता भी नहीं खोल सके।


कोलकाता को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। उस मैच में KKR के दोनों ओपनर्स नीतीश राणा (25 गेंद में 21 रन) और शुभमन गिल (19 गेंद में 11 रन) ने काफी धीमी बल्लेबाजी की थी। मोर्गन चाहते हैं कि उनके बल्लेबाज पारी की शुरुआत से अंत तक आक्रामक रुख अपनाएं, लेकिन गिल और राणा दोनों ही टिक कर बल्लेबाजी करने में यकीन करते हैं। IPL में पावर प्ले में गिल का स्ट्राइक रेट 114.39 का है, वहीं राणा का स्ट्राइक रेट 120.10 का है। इनमें से किसी एक की जगह राहुल त्रिपाठी को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा जा सकता है। राहुल का पावर प्ले में स्ट्राइक रेट 141.43 का है।


केकेआर की टीम इस मुकाबले में पैट कमिंस की गेंदबाजी का इस्तेमाल पारी की शुरुआत की जगह पारी के अंत में करना चाहेगी। इस IPL में उन्होंने पहले 10 ओवर में 9.6 की इकोनॉमी से रन दिए हैं। साथ ही वे पहले 10 ओवर के खेल में एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। वहीं, आखिरी के 10 ओवर में उनकी इकोनॉमी 8.74 की रही है और इस दौरान उन्होंने 4 विकेट भी लिए हैं।