• ब्यूरो

अधिवक्ताओं के परिजनों को दी जाए 5 लाख की आर्थिक सहायता : जितेंद्र


जितेंद्र सिंह यादव 'जीतू'

लखनऊ। लखनऊ बार के महामंत्री जितेंद्र सिंह यादव जीतू ने कोरोना संक्रमण से लगभग 100 से अधिक अधिवक्ताओं की मृत्यु होने पर उनके परिजनों को 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की। महामंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा।


जितेंद्र ने कहा -


अधिवक्ता न्याय एवं समाज का मुख्य प्रहरी होता है तथा स्वतंत्रता आन्दोलन से लेकर वर्तमान तक अधिवक्ताओ का काफी योगदान भी रहा है, पर आज उनकी कोई सहायता नहीं हो रही है।


अधिवक्ता एक वर्ष से लगातार झेल रहे है आर्थिक संकट


महामंत्री ने अपने पत्र में कहा कि कोविड-19 महामारी की द्वितीय लहर के चलते लखनऊ शहर के हजारो अधिवक्ता संक्रमित हो चुके है तथा लगभग 100 से अधिक अधिवक्तागण की मृत्यु हो चुकी है। अधिवक्ता एक वर्ष पूर्व से लगातार आर्थिक संकट झेल रहे है, अभी तक शासन द्वारा उनको कोई भी सहायता प्राप्त नहीं हो सकी है।


पत्र की कॉपी राज्यपाल व रक्षामंत्री को प्रेषित की गयी


पत्र में कहा कि मृतक अधिवक्ताओं के परिवारो के पास आय का साधन न होने की वजह से उन्हें काफी अर्थिक कठिनाईयो का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में अधिवक्ताओ के परिजनों के जीवन यापन हेतु पाँच लाख रूपये प्रत्येक अधिवक्ताओ के परिवारो को प्रदान किया जाना अत्यन्त आवश्यक है ताकि मृतक के परिजन इस विपदा का सामना कर सके। पत्र की कॉपी उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को प्रेषित की गयी।