• ब्यूरो

जितिन प्रसाद नें विभिन्न नालों, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया औचक निरीक्षण



लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोक निर्माण मंत्री एवं लखनऊ मण्डल में प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद नें मंगलवार को जनपद लखनऊ के विभिन्न नालों एवं सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वंत्रत प्रभार) कपिल देव अग्रवाल व चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण के दौरान 1090 चोराहे पर हैदर कैनाल, मंडलायुक्त कार्यालय होते हुए वजीरगंज ड्रेन, पक्का पुल होते हुए सरकटा नाला, पाटानाला का निरीक्षण किया।


लोक निर्माण मंत्री ने निरीक्षण के दौरान सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की कार्यप्रणाली की जानकारी ली। निर्माणाधीन कार्यों में और अधिक गति लाए जाने के निर्देश दिया और आवश्यकतानुसार सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की कैपेसिटी को बढ़ाए जाने को भी कहा। उन्होंने निर्देश दिया कि स्वच्छता से संबंधित कार्यों में कहीं भी ढिलाई नहीं आनी चाहिए।


प्रभारी मंत्री ने कहा कि नदियों की स्वच्छ रखना सरकार की प्राथमिकता में है। उन्होंने जिला प्रशासन को नालों की साफ सफाई व्यवस्था के नियमित मॉनिटरिंग के लिए निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए, लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।