• ब्यूरो

कपिल देव अग्रवाल ने अधिकारियों को पारदर्शिता के साथ कार्य करने के दिये निर्देश


लखनऊ। प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने जनपद मुरादाबाद में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर अधिकारियों को समयबद्ध एवं पारदर्शिता के साथ कार्य करने हेतु सख्त निर्देश दिये।


उन्होंने कहा कि विभाग में किसी प्रकार का भ्रष्टाचार बख्शा नहीं जायेगा। किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

कौशल विकास मंत्री विभागीय कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करें। उन्होंने कहा कि कार्यों को समयबद्ध रूप से सम्पादित किये जाएं।


उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रवेश लेने वाले छात्रों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दिया जाय, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही एवं शिथिलता न बरती जाय।


उन्होंने कहा कि अनुदेशक बच्चों को अच्छे से पढ़ायें और उन्हें प्रेक्टिकल एवं थ्योरी दोनों प्रकार का प्रशिक्षण दिया जाय। मंत्री ने कहा कि बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित हो, इसके लिए नियमित रूप से मॉनीटरिंग की जाय। बच्चों को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार अथवा स्वरोजगार से जोड़ने का कार्य किया जाय।


कौशल विकास मंत्री जनपद मुरादाबाद एवं सम्भल मे जाकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक करने के उपरान्त जनपद मुजफ्फरनगर जाकर स्थानीय कार्यक्रमो में प्रतिभाग किया।