• ब्यूरो

जानें उत्तराखंड के नए सीएम का क्या है लखनऊ से नाता

रविवार को पुष्कर सिंह धामी ने ली शपथ

लखनऊ, सोशल टाइम्स। रविवार को उत्तराखंड को चार महीने के अंदर ही तीसरा मुख्यमंत्री मिल गया है। पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। धामी उत्तराखंड से सबसे कम उम्र के सीएम बने। खटीमा सीट से विधायक हैं धामी।


क्या है धामी का लखनऊ से नाता


उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं। यहां से उन्होंने बीए किया था। धामी नरेंद्र देव छात्रावास के कमरा नंबर 119 में रहा करते थे।


जैसे ही पुष्कर सिंह धामी का नाम उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के लिए तय हुआ था लखनऊ में उनके जानने वालों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरू कर दिया था। कोई उनका मित्र था, कोई जूनियर तो कोई सीनियर। धामी शुरुआत से छात्र राजनीति में भी सक्रिय रहे हैं।


जानकारी के अनुसार, 1994 में बीए में प्रवेश लेने के साथ ही वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़ गए थे। इकाई अध्यक्ष से लेकर उन्होंने संगठन में कई महत्वपूर्ण पदों पर भी काम किया है। इसके साथ ही उनका छात्र राजनीति में समावेश हुआ। क्योंकि तब एबीवीपी छात्रसंघ की सक्रिय राजनीति में शिरकत कर रही थी।


धामी को जानने वाले लोग बताते हैं कि शुरू से ही उनका स्वभाव काफी सरल था। वह सभी से मिल-जुलकर रहते थे। विरोधी भी उनके इस स्वभाव के कायल हुआ करते थे।


सीएम बनते ही एक्शन में आए धामी

सीएम पद की शपथ लेते ही पुष्कर सिंह धामी एक्शन में नजर आए। सीएम धामी ने देहरादून में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक ली। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि बैठक में युवाओं और बेरोजगारों के हित में कई अहम फैसले लिए गए हैं।