• ब्यूरो

लखनऊ विश्वविद्यालय में विधि छात्रों ने किया बवाल, प्रदर्शन


लखनऊ, सोशल टाइम्स। शनिवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में खराब खाने और अव्यवस्था को लेकर विधि छात्रों का आक्रोश भड़क गया। छात्रों ने लंच के समय न्यू कैंपस के मुख्य व बैक गेट पर ताला जड़कर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। चीफ प्रॉक्टर, चीफ प्रोवोस्ट, डीन आदि से कई चरणों की वार्ता व बहस के बाद भी मामला नहीं सुलझा। अंत में पुलिस प्रशासन ने हस्तक्षेप कर विद्यार्थियों को समझाने का प्रयास किया। दोपहर 3 बजे शुरू हुआ विरोध-प्रदर्शन रात लगभग 09 बजे समाप्त हुआ।



छात्रों ने बताया कि पिछले कुछ महीने से विवि प्रशासन ने मेस संचालक का भुगतान नहीं किया है, जिसकी वजह से खाने की क्वालिटी लगातार खराब होती जा रही है। हालत ये है कि कई बार विद्यार्थी खुद आपस में पैसा एकत्र कर सब्जी, गैस आदि मंगवाते हैं। इतना ही नहीं मेस में बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं है। विद्यार्थियों को मेज पर बैठकर खाना खाना पड़ता है। छात्रावास में गंदा पानी आता है, जिसे पीने से विद्यार्थी बीमार पड़ रहे हैं।



परिसर में बड़ी-बड़ी घास है और आए दिन सांप निकलते हैं। कैंपस में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है और न्यू कैंपस के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। विवि प्रशासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। दिनभर विवि प्रशासन के अधिकारी छात्रों को मनाने का प्रयास करते रहे। अंत में पुलिस-प्रशासन ने मध्यस्थता कर मामला सुलझाने का प्रयास किया।