• ब्यूरो

पहल : कोविड में अनाथ हुए बच्चो को गोद लेगा लविवि प्रशासन


लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन कोविड-19 में अपने माता अथवा पिता अथवा दोनों को ही खोने वाले छात्र-छात्राओं को गोद लेगा और उनकी पढ़ाई का पूरा खर्च भी उठाएगा।


शुक्रवार को कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में हुई कार्य परिषद की बैठक में बनी। बैठक में कुलपति ने कार्य परिषद सदस्यों को इससे अवगत कराया और सभी अधिकारियों, शिक्षकों से इसके लिए आगे आने का अह्वान भी किया। जिस पर चीफ प्रॉक्टर प्रो. दिनेश कुमार व अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. पूनम टंडन ने भी एक-एक ऐसे छात्र की शिक्षा का खर्च वहन करने की घोषणा की।


प्रो. राय ने बताया कि इसके अंतर्गत संबंधित छात्र की साल भर की फीस व अन्य शिक्षण शुल्क वहन किया जाएगा। विवि ने हाल में ऐसे छात्रों की गूगल फॉर्म के जरिए सूचना प्राप्त की है, जिसमें लगभग 70 छात्रों ने आवेदन किया था। इसके साथ ही बैठक में यह भी तय हुआ कि जिन शिक्षकों अथवा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का कोविड-19 के कारण निधन हुआ है, उनके आश्रित को नियमानुसार जल्द नियुक्ति दी जाए।




Recent Posts

See All

लखनऊ (न्यूज़ ऑफ इंडिया) किसानों के अधिकार सम्मान के लिए संघर्षरत राष्ट्रीय अन्नदाता यूनियन द्वारा यूनियन को सदस्यता अभियान चलाकर मजबूती प्रदान करने का कार्य लगातार किया जा रहा है । इसी क्रम में यून