• ब्यूरो

केवल योगी उपयोगी हैं बाक़ी सब अनउपयोगी हैं: दिनेश शर्मा

विपक्ष की सरकारों में साम्प्रदायिक तनाव आम बात थी: शर्मा

लखनऊ, सोशल टाइम्स। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि केवल योगी उपयोगी हैं बाक़ी सब अनउपयोगी हैं। योगी जी अराजक तत्वों और साम्प्रदायिकता फैलाकर दंगे कराने वालों , तथा माँ-बहनों को अपमानित करने वालों के लिए अनउपयोगी हैं । उन्होंने कहा कि योगी ही उपयोगी हैं बाकी सब अनउपयोगी हैं।

डॉ शर्मा ने शिकोहाबाद में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले साढे चार साल में विकास की नई इबारत लिखी जबकि विपक्ष ने साम्प्रदायिकता की इबारत लिखी थी। पहले जिलों में साम्प्रदायिक तनाव और कर्फ्यू आम बात होती थी। पहले गांवों में बिजली का आना खबर होती थी पर अब बिजली का जाना खबर बनती है। हर घर नल से पानी देना सरकार का संकल्प है।

उन्होंने कहा कि साढे चार साल में विकास की नई गाथा लिखी गई है। यहां उपस्थित अपार जनसमूह का एक संदेश यह भी है कि विपक्ष एकजुट होकर भी भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकता है। एक तरफ भाजपा है तो दूसरी ओर बाकी दलों का दलदल है। इस दलदल से बचकर रहना है। विपक्ष ने कोरोना के समय में जनता की कोई मदद नहीं की है। अगर गूगल में सर्च भी किया जाए तो इनके किसी नेता की कोई फोटो कोरोना काल में जनता की मदद करते हुए नहीं मिलेगी। जब भाजपा के नेता कोरोना के समय में जनता की मदद कर रहे थे उस समय वे घरों में कोरनटाइन थे। वैक्सीन को लेकर भी झूठ फैलाने में विपक्ष पीछे नहीं रहा है। वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन तक कहा गया। आज यूपी में कोरोना काबू में है क्योंकि वैक्सीन ने प्रदेश के लोगों को सुरक्षित किया है।

उन्होंने कहा कि जब भाजपा सत्ता में नहीं थी तब विपक्ष तमाम तरह के तंज कसता था। कहा जाता था कि धारा 370 हटाई गई तो कश्मीर पाकिस्तान में मिल जाएगा। खून की नदियाँ बह जाएँगी । 70 साल की समस्या को 70 मिनट में सुधार दिया गया। लोग कहते थे मंदिर वहीं बनाएँगे पर तारीख़ नही बताएँगे । आज डबल इंजन की सरकार के रहते भव्य राम मंदिर बन रहा है। आज काशी में 5 लाख स्क्वायर फीट से अधिक क्षेत्र में बाबा का भव्य कारीडोर बना है आज गंगा के घाटों पर भव्य देव दीपावली होती है। आज अयोध्या की भव्य दिव्य दीपावली वहीं दृश्य उत्पन्न करती है जो किताबों में पढा है। सरयू का तट दीपों से जगमगता है।शर्मा ने कहा कि पिछली सरकार में कांवड यात्रा पर अराजक तत्वों द्वारा पत्थर बरसना आम बात थी। राम लीला से लेकर दुर्गा पूजा तक में कर्फ्यू लगता था आज कांवड यात्रा में हेलीकाप्टर से फूल बरसाये जाते है। पत्थर फेंकने वाले नदारद हो गए हैं।