• ब्यूरो

हमारी डबल इंजन की सरकार सही अर्थों में गरीबों की सरकार है: योगी


लखनऊ, सोशल टाइम्स। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी डबल इंजन की सरकार सही अर्थों में गरीबों की सरकार है। 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है उनकी सरकार। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार एक महीने में गरीबों को राशन की डबल डोज दे रही है।

सीएम योगी ने कहा के उनकी सरकार ने 1.61 करोड़ शौचालय, 43.50 लाख गरीब लोगों को मकान और सौभाग्य योजना के तहत लाखों मकानों को निशुल्क बिजली कनेक्शन दिये हैं। वह प्रदेश की राजधानी के बालू अड्डा में लखनऊ मध्य विधान सभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि गुजरात ब्लास्ट में आज एक विशेष अदालत में 38 लोगों को फांसी की सजा सुनाई है। इन आतंकवादियों में से अनेकों के संबंध उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में देश में कोई आतंकवादी घटना नहीं हुई इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि आतंकियों को यह मालूम है कि उनको ही नहीं बल्कि उनको पनाह देने वालों को भी नही छोड़ा नहीं जाएगा। आज प्रदेश में दंगाई मौन हैं, क्योंकि वह अच्छी तरह समझते हैं कि चौराहे पर उनका पोस्टर लग जाएगा और 24 घंटे के अंदर ही नुकसान का नोटिस उनके घर पहुंच जायेगा।


कोरोना प्रबंधन की चर्चा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से दुनिया में लाखों लोगों की मौत हुई। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन में हमने जान और जीविका दोनो बचाये। भारत की वैक्सीन कोरोना के खिलाफ लड़ाई की प्रतीक बनीं। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी नागरिकों को कोरोना कालखंड में फ्री वैक्सीन दी जिसका नतीजा यह है कि आज प्रदेश के 75 प्रतिशत लोग दूसरी डोज और शत-प्रतिशत लोग पहली डोज ले चुके हैं। उन्होंने जनता का आवाहन किया कि जो लोग मोदी और भाजपा की वैक्सीन बता कर इसका विरोध करते थे, उन्हें भाजपा को वोट देकर जवाब दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने युवाओं को स्मार्ट बनाने के लिए एक करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन स्वीकृत किये हैं। इसके खिलाफ सपा ने चुनाव आयोग से कंप्लेंट किया है। लेकिन 10 मार्च के बाद अगले पाँच साल में हम युवाओं को दो करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन देंगे और इसका खर्चा सरकार उठाएगी। इसके जरिये युवा आनलाइन एजुकेशन और परीक्षा की तैयारी भी करेंगे।


लखनऊ में मध्य विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रजनीश गुप्ता के लिए वोटों का समर्थन मांगते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह विधानसभा क्षेत्र लखनऊ के महत्वपूर्ण इलाके में स्थित है। उन्होंने कहा कि शहरों के विकास की कड़ी में लखनऊ का विकास भी स्मार्ट सिटी के रूप में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के क्रियान्वयन में लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र की अहम भूमिका रहेगी और इसके लिए यहां भाजपा का विधायक होना बहुत जरूरी है।