• ब्यूरो

मतगणना टाली जाए, सपा अब भी शिक्षक संघ की मांग का समर्थन करती है : अखिलेश यादव


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सपा अब भी शिक्षक संघ की मांगों का समर्थन करती है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी मतगणना स्थगित करने के पक्ष में हैं अखिलेश यादव। बता दे कि शिक्षक संघ ने चुनाव ड्यूटी पर तैनात 700 शिक्षकों की मृत्यु हो जाने के कारण मतगणना स्थगित करने की अपील की थी।


अखिलेश ने कहा


सपा अभी भी पूरी तरह से शिक्षक संघ की इस माँग के साथ है कि पंचायत चुनाव की मतगणना टाली जाए। भाजपा सरकार के सत्ता के दंभ और हठ के कारण पंचायत चुनाव ड्यूटी से सैकड़ों शिक्षक व उनके परिजन जान गँवा चुके हैं।अब जबकि कोरोना चरम पर है तो सरकार मानवीय दृष्टिकोण अपनाए व मतगणना टाले।



सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को यूपी पंचायत चुनाव पर अपने आदेश में चुनाव आयोग को मतगणना कराने की अनुमति दे दी है। जस्टिस ऋषिकेश राय ने हाइकोर्ट के आदेशों में दखल देने से इनकार किया और प्रोटोकॉल के पालन के साथ मतगणना की अनुमति दी है।


कोर्ट ने कहा है कि


मतगणना केंद्र के बाहर सख्त कर्फ्यू होना चाहिए और कोई विजय रैली नही निकाली जाएगी।

वहीं सरकार ने अपने पक्ष में बताया कि मतगणना रविवार को होगी जिस दिन कर्फ्यू रहेगा। जिन उम्मीदवारों की एंटीजेन रिपोर्ट नेगेटिव होगी सिर्फ उन्हें काउंटिंग सेंटर पर आने की अनुमति होगी।


कोर्ट ने कहा है कि एक बार मे अधिकतम 75 कर्मचारी ही केंद्र पर होंगे। 8 घंटे बाद सैनिटाइजेशन होगा व परिणाम लाउडस्पीकर से बताए जाएंगे।