• ब्यूरो

प्रधानमंत्री ने पुत्र के रूप में मां गंगा और काशी के प्रति कर्तव्य निभाया: स्वतंत्र देव

प्रदेश अध्यक्ष में भाजपा के पिछड़ा वर्ग सम्मलेन को किया सम्बोधित

वाराणसी, सोशल टाइम्स। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पुत्र के रूप में मां गंगा और काशी के प्रति कर्तव्य को निभाया है। 70 सालों बाद देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला जिसने काशी के पुननिर्माण किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने काशी कॉरीडोर उद्घाटन के दौरान वहां के श्रमिको के ऊपर पुष्पों की वर्षा की और परिवार के सदस्य की तरह बैठकर श्रमिकों के साथ भोजन भी किया। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि काशी तो बस शुरूआत भर है, “पूरे उत्तर प्रदेश में ऐसे बदलाव देखने को मिलेंगे कि लोग पूरे देश से मुख्यमंत्री योगी द्वारा कराये गए उत्तर प्रदेश के विकास का कार्य देखने यहां आएगें।

सिंह ने मंगलवार को वाराणसी में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि मां विंध्यवासिनी कॉरीडोर का शिलान्यास हो ही चुका है, और इस सरकार में शिलान्यास होने के बाद उद्घाटन होने में ज्यादा समय नहीं लगता, ये आप लोग काशी में भी देख चुके हैं और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन में भी“। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ का पुनर्निर्माण कराकर एक ऐतिहासिक कार्य किया है। सदियों पहले काशी का ऐसा भव्य और दिव्य स्वरूप देखने को मिला होगा। आज काशी विश्वनाथ धाम में हमें अतीत के गौरव का एहसास हो रहा है और भारतीय संस्कृति को नई पहचान मिल रही है। योगी सरकार का एक ही लक्ष्य है और वो बिल्कुल साफ है, विकास भी और विरासत भी। उन्होंने कहा कि हमने कई बार देखा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी की गलियों में रात को ही निकल पड़ते हैं और विकास कार्यों का निरीक्षण करते रहते हैं। आपने ये किसी और नेता के बारे में नहीं सुना होगा। जिस दिन से पीएम मोदी और सीएम योगी ने कार्यभार संभाला है, उन्होंने आजतक कभी एक मिनट की छुट्टी तक नहीं ली। दिन-रात बस देश की सुध।

वहीं मिर्जापुर में हुए सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मां विंध्यवासिनी नगरी मिर्जापुर का तेजी से विकास हो रहा है। मां विंध्यवासिनी कारिडोर के निर्माण के प्रति मोदी-योगी सरकार कृत संकल्पित है। मिर्जापुर से मां विंध्यवासिनी की पहचान जुड़ी हुई है। भव्यता के साथ मां विंध्यवासिनी कॉरीडोर का निर्माण भी हो रहा है। उन्होंने कहा कि विंध्याचल में रोपवे का निर्माण हो गया है और अब किसी वृद्ध माता-पिता को दर्शन और परिक्रमा करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। मिर्जापुर में जल जीवन मिशन से 3000 घरों को नलों से शुद्ध जल मिल रहा है जो आजादी के सत्तर सालों में पहली बार हुआ है।

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की 52 प्रतिशत ओबीसी की आबादी के सर्वाधिक 27 मंत्री बनाकर पिछड़े वर्ग को न्याय एवं सम्मान दिया है। इससे पहले की सपा-बसपा सरकारों ने सिर्फ बात ही की, किया कुछ नहीं। उन्होंने दोहराया कि मेडिकल कॉलेजों में ओबीसी कोटा 27 प्रतिशत एवं पिछड़े गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देकर ऐतिहासिक कार्य किया है।