• संवाददाता

नैनीताल: पुलिस ने सत्यापन न करने वालो का किया चालान


नैनीताल। पुलिस ने गुरुवार को बाहरी/किरायेदारों सत्यापन हेतु चैकिंग अभियान चलाया। जिस क्रम में 779 व्यक्तियों का सत्यापन व किराएदार सत्यापन न करने वाले 17 लोगो का 10,000 रुपयों का चालान किया। पुलिस ने बताया कि पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेशनुसार समस्त जनपदों से बाहरी श्रमिकों, किराएदारो, और ठेली वाली का सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में एसएसपी नैनीताल में सत्यापन अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया गया है।*

गुरुवार को जनपद नैनीताल के सभी क्षेत्राधिकारीयों के नेतृत्व में सत्यापन अभियान चलाया गया। सत्यापन अभियान के दौरान क्षेत्र के बाजारों, पार्कों, फड़, ठेली लगाने वालो के कुल 779 सत्यापन किया गये। तथा *83 पुलिस एक्ट के अंतर्गत 16 व्यक्तियों के 10-10 हजार व 01 5000/- कोर्ट का चालान किए गया एवं 81 पुलिस एक्ट के अंतर्गत कुल 14 चालान कर संयोजन शुल्क ₹3500/- वसूला गया।

सत्यापन अभियान में पुलिस टीम द्वारा लोगो के पहचान पत्र, आधार कार्ड सहित उनके स्थाई निवास प्रमाण पत्रों की जांच की भी गई। सत्यापन अभियान के दौरान सभी मकान मालिकों एवम् फड़ ठेली वालो को बताया कि हाल ही में जिन व्यक्तियों का सत्यापन नही हुआ है, वह आगामी 10 दिवस के भीतर अपना सत्यापन करवा लें अन्यथा उन के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।