• संवाददाता

पुलिस ने साईबर ठगी का शिकार हुये व्यक्ति के खाते में लौटाए 70 हजार रुपए

पौड़ी। पुलिस ने ऑनलाइन साईबर ठगी का शिकार हुये व्यक्ति के खाते में 70 हजार की धनराशि वापस लौटाई। एसएसपी यशवन्त सिंह चौहान द्वारा वर्तमान समय में बढ़ते साईबर अपराधों के दृष्टिगत जनपद में गठित साईबर सेल को साइबर अपराधों से सम्बन्धित शिकायतें प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।


21 मार्च को सुनील रावत पुत्र दर्शन सिंह, निवासी-ग्राम खनेता तल्ला, पौडी गढवाल द्वारा शिकायत दर्ज करायी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उन्हे कॉल कर बताया कि वह उनका जीजा बोल रहा है, तथा आवेदक को बताया कि मैं आपके खाते में पैसे भेज रहा हूँ। जिस पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा आवेदक के पेटीएम नम्बर पर लिंक भेजकर आवेदक से ओटीपी प्राप्त कर पेटीएम के माध्यम से रु0 70000/- की ऑनलाईन ठगी की गयी है।


जिसके क्रम में साईबर सेल द्वारा कार्यवाही करते हुए उक्त आवेदक के खाते से कटी धनराशि का लेन-देन का विवरण प्राप्त किया गया। आवेदक के खाते से कटी उपरोक्त धनराशि के सम्बन्ध में सम्बन्धित पेमेन्ट गेटवे के नोडल अधिकारी से पत्राचार कर पीड़ित व्यक्ति के खाते से कटी रु0 70,000/- की धनराशि को आवेदक के खाते में वापस करायी गयी।