• एजेंसी

लोक निर्माण मंत्री ने महाराणा प्रताप मार्ग के परीक्षण हेतु कमेटी गठित किए जाने के दिए निर्देश


लखनऊ (न्यूज ऑफ इंडिया) उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने हजरतगंज, लखनऊ स्थित महाराणा प्रताप मार्ग के परीक्षण हेतु तीन सदस्यीय कमेटी गठित किए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि कमेटी द्वारा एक सप्ताह में उक्त मार्ग का सम्पूर्ण परीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।


उल्लेखनीय है कि लोक निर्माण मंत्री द्वारा 19 अक्टूबर 2022 को महाराणा प्रताप मार्ग पर नेशनल पी० जी० कालेज, लखनऊ के सामने की सड़क के निरीक्षण किया गया था।

लोक निर्माण मंत्री द्वारा उक्त प्रकरण में प्रमुख अभियंता (विकास एक विभागाध्यक्ष) लोक निर्माण विभाग को तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर उक्त मार्ग का परीक्षण कराए जाने का निर्देश दिया है। तीन सदस्यीय कमेटी में जितेन्द्र बांगा, मुख्य अभियंता (भवन) लखनऊ, वीरेन्द्र कुमार, मुख्य अभियंता (पी०एम०जी०एस०वाई०), डा० रचना रस्तोगी, निदेशक अन्वेषणालय लोक निर्माण विभाग, लखनऊ शामिल हैं।

लोक निर्माण मंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि उपरोक्त नामित कमेटी द्वारा एक सप्ताह में उक्त मार्ग का सम्पूर्ण परीक्षण (दो अन्य जगह की कोर कटिंग एवं अन्य चेकिंग सहित) कर आख्या प्रमुख अभियंता (विकास एवं विभागाध्यक्ष) लोक निर्माण विभाग के माध्यम से प्रेषित की जाय।