• ब्यूरो

लोक निर्माण मंत्री ने किए मां विन्ध्यवासिनी देवी के दर्शन


मिर्जापुर। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री जितिन प्रसाद ने आज विन्ध्याचल पहुॅचकर मां विन्ध्यवासिनी देवी का दर्शन पूजन किया। इस अवसर पर नगर विधायक श्री रत्नाकर मिश्र, विधायक मझवा डाॅ विनोद विन्द उपस्थित भी उपस्थित थे।


पीडब्ल्यूडी मंत्री ने दर्शन पूजन के उपरांत निर्माणाधीन विन्ध्य कारीडोर का निरीक्षण किया तथा अधिकारियो से प्रगति के बारे में जानकारी ली।


उन्होने विन्ध्य कारीडोर के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश देते हुये कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष बल दिया जाय। उन्होने अधिकारियो के साथ बैठक कर कहा कि विन्ध्य कारीडोर में निमार्ण में यदि कोई समस्याए आती है तो जिला प्रशासन को अवगत कराते हुये तत्काल निस्तारण किया जाय।


पीडब्ल्यूडी मंत्री जी द्वारा विन्ध्याचल शिवपुर में निर्माणाधीन ओवरब्रिज का निरीक्षण किया गया और अधिकारियो को कार्य में तेजी लाकर समय से पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। उन्होने कहा कि सड़को सहित अन्य कार्यो मे आने वाली समस्याओ की जानकारी जन प्रतिनिधियो से लेकर निस्तारण कराया जायेगा।


उन्होने कहा कि बाढ़ से कटान रोंकने के लिये सिचाई विभाग के अधिकारियो से वार्ता कर उसका समाधान निकालें।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियो के साथ बैठक में निर्देश दिया कि निर्माणाधीन कार्यो को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण कराया जाय। गुणवत्ता व समयबद्धता में किसी प्रकार लापरवाही या उदासीनता बर्दाशत नही की जायेगी।


उन्होने कहा कि जनपद व प्रदेश के विकास के लिये जनप्रतिनिधियो से विचार विर्मश करते हुये उनके सुझावो को भी योजना में शामिल करने का प्रयास किया जायेगा। उन्होने जल भराव तथा जाम की समस्या से निपटने के लिये प्रभावी कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये।


प्रसाद ने ग्रामीण सड़को की स्थिति की समीक्षा में कहा कि अभियान चलाकर सड़को के चैड़ीकरण एवं मरम्मत के लिये कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही करें। शहर के गलियो एवं नालो तथा प्रमुख मार्गो पर किये गये अतिक्रमण को भी अभियान चलाकर खाली कराने का निर्देश दिया।


उन्होने कहा कि निर्माणाधीन सड़को को शीघ्रता से पूर्ण कराते हुये प्रत्येक माह प्रगति से भी अवगत कराये।


इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता, अधिशाषी अभियन्ता के अलावा लोक निर्माण विभाग के अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।